scriptकान्हा की नगरी में जल्द दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन | Metro Train Will Start Soon In Mathura vrindavan | Patrika News
मथुरा

कान्हा की नगरी में जल्द दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन

कान्हा की नगरी को जल्द ही जाम से निजात तो मिलेगी ही वहीं अब मथुरा से वृंदावन तक का सफर यहां आने वाले श्रद्धालु मेट्रो में तय करेंगे।

मथुराFeb 13, 2020 / 06:10 pm

अमित शर्मा

मथुरा। भगवान श्रीकृष्ण की नगरी में हर दिन हजारों की तादाद में श्रद्धालु आते हैं। कान्हा की नगरी को मेट्रो की सौगात मिलने वाली है, जल्द ही मथुरा से वृंदावन का सफर मेट्रो के जरिए करते हुए श्रद्धालु नजर आएंगे। श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर रखते हुए रेल बस भी यहां चलाई जा रही है। रेल बस चार चक्कर लगाती है और इससे लोग मथुरा से वृंदावन और वृंदावन से मथुरा आते हैं।
यह भी पढ़ें

लखनऊ कोर्ट परिसर में धमाके के बाद आगरा पुलिस हुई अलर्ट, जांच के लिए एसपी सिटी फोर्स के साथ पहुंचे

धर्म नगरी में हजारों की संख्या में देशी और विदेशी पर्यटक आते हैं। यहां जाम के हालात बन जाते हैं। कान्हा की नगरी को जल्द ही जाम से निजात तो मिलेगी ही वहीं अब मथुरा से वृंदावन तक का सफर यहां आने वाले श्रद्धालु मेट्रो में तय करेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद ने प्रस्ताव तैयार कर रेलवे को भेजा है। हालांकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ब्रज हेरीटेज मेट्रो ट्रेन कॉरीडोर विकसित करने के लिए रेलमंत्री से चर्चा कर चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Valentine Day पर मधुमेह रोगियों को डॉ. सुनील बंसल की सलाह, देखें वीडियो

रेल बस हर दिन चार चक्कर लगाती है और रेल बस में 72 सवारियां ही आती हैं। साधुओं के लिए यह फ्री है तथा सामान्य यात्रियों के लिए दस रुपये टिकट रखा गया है। इस रेल बस के लिए मथुरा-वृंदावन के बीच में नौ रेल फाटक के मध्य होकर गुजरती है, धौली प्याऊ रोड, सौंख अड्डे के पास, ब्रजवासी रॉयल होटल के पास, चित्रकूट मसानी के पास, सुनरख रोड, जन्मस्थान, गोविंद नगर थाना, वृंदावन परिक्रमा मार्ग, मोतीझील रोड हैं।
यह भी पढ़ें

अवैध रूप से रेलवे टिकट बेच रहे शख्स को आरपीएफ ने दबोचा

पत्रिका से बात करते हुए तीर्थ विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नगेंद्र प्रताप ने बताया कि मथुरा से वृंदावन तक पांच से सात बोगी की मेट्रो ट्रेन चलाने से श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा मिलेगी। यात्री बिना ट्रैफिक में फंसे इस मेट्रो के जरिये अपना सफर करेंगे। इसीके तहत रेलवे को मेट्रो ट्रेन चलाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। फाटक के रास्ते चौड़े कर शहर को जाम से मुक्ति दिलाई जा सकती है। ऊपर मेट्रो और नीचे सड़क मार्ग का प्रस्ताव भेजा है। जाम की समस्या से स्थानीय नागरिकों और श्रद्धालुओं को निजात मिलेगी।

Hindi News/ Mathura / कान्हा की नगरी में जल्द दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो