scriptCCTV camera : पांच हजार सीसीटीवी कैमरों से मथुरा की हर गली पर रहेगी नजर, कंट्रोल रूम से जुड़े | Patrika News
मथुरा

CCTV camera : पांच हजार सीसीटीवी कैमरों से मथुरा की हर गली पर रहेगी नजर, कंट्रोल रूम से जुड़े

मथुरा की हर गली पर अब पुलिस की नजर रहेगी। ऐसा संभव हुआ है शहर में लगने वाले पांच हजार सीसीटीवी कैमरों से, ये सभी कैमरे अब कंट्रोल रूम से इंटीग्रेटेड कर दिए गए हैं। SSP शैलेश पांडे ने बताया कि अब नगर की सुरक्षा आसान होगी, किसी भी गतिविधि पर कंट्रोल रूम अलर्ट पर हो जाएगा।

मथुराJul 16, 2024 / 10:20 am

anoop shukla

नगर निगम मथुरा वृंदावन के विभिन्न तिराहे चौराहे पर ITMS कंट्रोल रूम में यातायात व्यवस्था की निगरानी की जा रही है। इसी के साथ सेफ सिटी परियोजना अंतर्गत नगर के मुख्य मार्ग एवम सार्वजनिक स्थलों पर स्थित दुकानों ,प्रतिष्ठानों, स्कूल, पेट्रोल पंप, औद्योगिक इकाइयों के परिसर के बाहर सीसीटीवी कैमरों को भी कंट्रोल रूम से इंटीग्रेटेड किया जाना हैं। कंट्रोल रुम से अब तक लगभग 5000 सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल रूम से लूप किया गया है। इस संबंध में सोमवार को जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में सेफ सिटी परियोजना अंतर्गत सीसीटीवी कैमरों को इंटीग्रेटेड किए जाने हेतु जनपद के विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक उ प्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सभागार में हुई।

SSP बोले…नगर की होगी समुचित निगरानी

बैठक में SSP शैलेश पांडेय द्वारा जी.एम.डी.आई.सी से अपेक्षा की गई नगर में औद्योगिक इकाइयों के संचालकों से समन्वय कर परिसर के बाहर स्थापित कैमरों की फीड को कंट्रोल रूम से लूप करने हेतु तैयार किया जाए। इसी प्रकार जिला विद्यालय निरीक्षक से अपेक्षा की गई कि नगर में स्थित स्कूल परिसरों के बाहर स्थापित सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल रूम से लूप करने हेतु प्रेरित करे ।इसी प्रकार जिला बांट माप अधिकारी, आबकारी अधिकारी आदि विभाग के अधिकारियों से अपेक्षा की गई कि अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले प्रतिष्ठानों के संचालकों से समन्वय कर प्रतिष्ठानों के बाहर स्थापित सीसीटीवी कैमरों की फीड को कंट्रोल रूम से इंटीग्रेट कराने अवगत कराये ताकि नगर में समुचित निगरानी से सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। उक्त कार्य के क्रियान्वयन हेतु नगर निगम मथुरा वृंदावन से अपर नगर आयुक्त रामजी लाल को प्रभारी नियुक्त किया गया ।बैठक में नगर आयुक्त मथुरा वृंदावन शशांक चौधरी ने सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल रूम से इंटीग्रेटेड किये जाने की विस्तृत जानकारी दी। बैठक में मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के सचिव अरविंद दिवेदी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Mathura / CCTV camera : पांच हजार सीसीटीवी कैमरों से मथुरा की हर गली पर रहेगी नजर, कंट्रोल रूम से जुड़े

ट्रेंडिंग वीडियो