scriptएमपी में थाली भर-भरकर रस गुल्ले खा रहे गधे, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान | strange trick after start rain in mandsaur Donkey Eat Gulab Jamun see video | Patrika News
मंदसौर

एमपी में थाली भर-भरकर रस गुल्ले खा रहे गधे, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Donkey Eat Gulab Jamun : इंद्रदेव को मनाने के लिए स्थानीय लोगों ने मन्नत मांगी थी कि अगर जिले में अच्छी बारिश होती है तो वो गधों को गुलाब जामुन खिलाएंगे। अब बारिश का दौर शुरु होने पर लोगों ने गधों के लिए गुलाब जामुन पार्टी की है।

मंदसौरJul 26, 2024 / 04:36 pm

Faiz

Donkey Eat Gulab Jamun
Donkey Eat Gulab Jamun : क्या आपने कभी सुना है कि गधे भी कभी रसगुल्ले खाते हैं ? मगर ये सच है और ये ह रहा है देश के दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में। दरअसल, एक तरफ जहां मध्य प्रदेश के बड़े हिस्से भारी बरिश के कारण बाढ़ के हालात हैं तो वहीं दूसरी तरफ यहां कुछ इलाके ऐसे भी हैं, जहां के लोग बारिश की बूंद तक को तरस रहे हैं। कई जगहों पर तो हालात ये हैं कि सूखाग्रस्त क्षेत्रों से राहत पाने के लिए लोग बारिश के कई टोटके तक आजमा रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा राज्य के मंदसौर जिले में देखने को मिला। यहां के लोग क्षेत्र में अच्छी बारिश होने के बाद तय मन्नत के मुताबिक गधों को गुलाब जामुन खिला रहे हैं। वो भी एक या दो नहीं, बल्कि थाल में भर भरकर गधों को गुलाब जामुन खिलाई जा रही है।
जुलाई माह बीतने के बाद भी जिले के बड़े हिस्से में बारिश नहीं हुई थी। इसी के चलते कुछ दिन पहले जिले में बारिश के लिए गधों से शमशान में हल चलवाया गया था। इसके बाद एक शख्स को गधे पर उल्टा बैठाकर श्मशान में चारों तरफ घुमाया गया था। अब कुछ लोगों ने इंद्रदेव से बारिश कराने की प्रार्थना की थी। साथ ही, मनोकामना पूरी होने पर गधों को गुलाब जामुन खिलाने की मन्नत मांगी थी।

इस तरह गधों को खिलाई गई थाल भरकर गुलाब जामुन

मन्नत मांगे जाने के बाद गुरुवार से मंदसौर में अच्छी बारिश का सिलसिला शुरु हो गया। इसी के चलते मन्नत मांगने वालों ने शुक्रवार को तय मन्नत के मुताबिक गधों को गुलाब जामुन खिलाई है। मान्यता का पालन करने वाले वाले शख्स का कहना है कि मंदसौर में अच्छी बारिश को लेकर गधों को गुलाब जामुन खिलाने की मन्नत मांगी थी और कल से जिलेभर में झमाझम बारिश का दौर शुरु हुआ है। इसी के चलते आज हमने अपनी मन्नत का वादा पूरा किया है।
यह भी पढ़ें- पुल पार करते हुए तेज बहाव में बहने लगी छात्रा, फिर मौत के मुंह से निकाल लाया शख्स, देखने वाले रह गए हैरान, Video

gadha
gadha

‘टोटकों के कारण क्षेत्र में कई साल से हो रही अच्छी बारिश’

तय मन्नत के अनुसार, स्थानीय लोगों ने एक बड़े थाल में बहुत सारे गुलाब जामुन रखकर बुलाए गए दो गधों को खिलाएं हैं। स्थानीय लोगों का मानना है कि क्षेत्र में बारिश के लिए वो बीते कई वर्षों से ऐसे ही टोटके करते आ रहे हैं। उनके इन्हीं टोटकों का परिणाम है कि उनके क्षेत्र में लगातार कई सालों से अच्छी बारिश हो रही है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने अर्ध नग्नावस्था में गधे पर बैठकर शमशान घाट पर नमक की बुवाई की थी। साथ ही, मनोकामना की थी कि मंदसौर में अच्छी बारिश होने पर वो गधों को गुलाब जामुन भी खिलाएंगे। फिलहाल, बारिश का दौर शुरु होने पर मन्नत मांगने वालों ने खुशी में गधों को गुलाब जामुन खिलाई है।

Hindi News/ Mandsaur / एमपी में थाली भर-भरकर रस गुल्ले खा रहे गधे, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो