scriptमैनपुरी में सपा नेता के रिसॉर्ट पर चला योगी का बुलडोजर, कब्जा ली थी तालाब की ढाई करोड़ की जमीन | SP leader's resort built on pond land today Bulldozer runs in Mainpuri | Patrika News
मैनपुरी

मैनपुरी में सपा नेता के रिसॉर्ट पर चला योगी का बुलडोजर, कब्जा ली थी तालाब की ढाई करोड़ की जमीन

करहल कस्बे के मोहल्ला ईदगाह कॉलोनी में चेयरमैन अब्दुल नईम का एक आलीशान रिसॉर्ट तालाब की जमीन पर बना था। बीते साल करहल के पूर्व चेयरमैन संजीव यादव ने सीएम योगी से मिलकर इसकी शिकायत की थी।

मैनपुरीJul 21, 2024 / 09:49 pm

Anand Shukla

SP leader's resort built on pond land today Bulldozer runs in Mainpuri
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता और करहल नगर पंचायत के चेयरमैन अब्दुल नईम के अवैध रिसॉर्ट को मैनपुरी जिला प्रशासन ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि रिसॉर्ट सरकारी तालाब की जमीन पर बना था। जिसका ध्वस्तीकरण रविवार को जिले के तमाम बड़े अफसरों और पुलिस और पीएसी बल की मौजूदगी में किया गया। भारी पुलिस और पीएसी बल के तैनात होने की वजह से आसपास के इलाके में सन्नाटा पसरा रहा।
करहल कस्बे के मोहल्ला ईदगाह कॉलोनी में चेयरमैन अब्दुल नईम का एक आलीशान रिसॉर्ट तालाब की जमीन पर बना था। बीते साल करहल के पूर्व चेयरमैन संजीव यादव ने सीएम योगी से मिलकर इसकी शिकायत की थी।

डीएम ने मामले की जांच के दिए थे आदेश

सीएम योगी ने जिलाधिकारी मैनपुरी को मामले की जांच करने के आदेश दिए थे। जांच में रिसॉर्ट चेयरमैन अब्दुल नईम की पत्नी के नाम पर होने की बात सामने आई, जिसकी सुनवाई तहसीलदार करहल की कोर्ट में हुई। तहसीलदार कोर्ट में सुनवाई पर तथ्य सही पाए गए। 2 सितंबर 2023 को तहसीलदार ने कोर्ट में रिसॉर्ट को अवैध मानते हुए इसे ध्वस्त करने का आदेश जारी कर दिया।
इस आदेश के खिलाफ चेयरमैन नईम की पत्नी फरजाना बेगम ने जिलाधिकारी से उनका पक्ष नहीं सुने जाने की बात कहकर शिकायत की। जिलाधिकारी ने जांच में वादी की शिकायत को गलत बताते हुए तहसीलदार के रिसॉर्ट ध्वस्तीकरण के आदेश को बरकरार रखा।
यह भी पढ़ें

अग्निवीरों को आरक्षण देगी उत्तराखंड सरकार, सीएम धामी बोले- जरूरत पड़ी तो बनाएंगे कानून

सीएम के आदेश के बाद जिले के अधिकारियों में बढ़ी हलचल

इसके बाद ध्वस्तीकरण में देरी के चलते पूर्व चेयरमैन ने सीएम योगी से फिर मुलाकात कर पूरे मामले में जल्दी कार्रवाई करने की मांग की। उनकी इस मांग पर सीएम योगी ने डीएम मैनपुरी को जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सीएम के आदेश के बाद जिले के अधिकारियों में हलचल बढ़ गई। इसके बाद रविवार को करहल एसडीएम नीरज द्विवेदी, सीओ संतोष कुमार और कई थानों व पीएसी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। करीब आधा दर्जन बुलडोजर का प्रयोग करते हुए रिसॉर्ट ढहा दिया गया।

Hindi News/ Mainpuri / मैनपुरी में सपा नेता के रिसॉर्ट पर चला योगी का बुलडोजर, कब्जा ली थी तालाब की ढाई करोड़ की जमीन

ट्रेंडिंग वीडियो