scriptमंहगाई: 400 रुपये पार हुआ लहसुन व धनिया, आसमान पर पहुंचे हरी सब्जियों के भाव | Inflation: The price of garlic and coriander leaves crossed Rs 400, the taste of onion and tomato has become a victim of inflation | Patrika News
मैनपुरी

मंहगाई: 400 रुपये पार हुआ लहसुन व धनिया, आसमान पर पहुंचे हरी सब्जियों के भाव

Vegetables Price: हरी सब्जियां पिछले सात दिनों में ही आसमान छूने लगी हैं।हाल ही में हुई बरसात से पहले प्याज, टमाटर 30 रुपये किलो के आसपास थे जो अब 60 से 80 रुपये प्रतिकिलो पहुंच गए हैं।

मैनपुरीSep 24, 2024 / 09:12 am

Aman Pandey

sabji.jpg
Vegetables Price: सरकार कह रही है कि त्योहार से पहले महंगाई काबू में करेंगे। इसके विपरीत महंगाई का जिन्न बोतल से बाहर निकल आया है। हरी सब्जियां पिछले सात दिनों में ही आसमान छूने लगी हैं। सब्जियों के लिए जरूरी हरा धनियां 400 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। आलू, प्याज, टमाटर का स्वाद भी महांगई का शिकार हो गया है। गोभी, बंदभगोभी के भाव भी आसमान छू रहे हैं।
सब्जियों के राजा आलू के भाव पहले से ही ऊंचाइयों पर हैं। ऐसे में आम आदमी की थाली से सब्जियां गायब होने लगी हैं। हाल ही में हुई बरसात से पहले प्याज, टमाटर 30 रुपये किलो के आसपास थे जो अब 60 से 80 रुपये प्रतिकिलो पहुंच गए हैं।

धनिया और लहसुन की कीमतें हुईं दोगुनी

बाजार में धनिया और लहसुन की कीमतें दोगुनी तक पहुंच गई हैं। 200 रुपये बिकने वाला लहसुन और धनिया 400 रुपये प्रतिकिलो तक बिक रहा है। वहीं 40 रुपये बिकने वाली हरी मिर्च की कीमत 80 रुपये तक पहुंच गई है। सब्जियों के भाव बढ़ने से लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है।
Vegetables Price
यह भी पढ़ें

कब्र खोदकर कारी का सिर काट ले गया सिरफिरा तांत्रिक, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

सब्जियों के भाव इस वर्ष अधिक

यूपी के मैनपुरी की ग्रहणी रीता का कहना है कि सब्जियों के भाव इस वर्ष अधिक हैं। दालों के भाव भी बढ़ गए हैं। रसोई की लगभग सभी वस्तुएं महंगी हैं। राजेश, गिरंद, अनुज का कहना है कि पहले सब्जियां जेब के अंदर थी, अब दो दिन की सब्जी 100 से 150 रुपये किलो में आ रही है। धनियां, परमल जैसी सब्जियां तो 100 रुपये प्रतिकिलो से पार हो गई हैं।

Hindi News/ Mainpuri / मंहगाई: 400 रुपये पार हुआ लहसुन व धनिया, आसमान पर पहुंचे हरी सब्जियों के भाव

ट्रेंडिंग वीडियो