scriptराशनकार्ड धारकों के लिए राहत भरी खबर, नवीनीकरण की डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, जानिए अपडेट | Relief news for ration card holders, renewal date extended | Patrika News
महासमुंद

राशनकार्ड धारकों के लिए राहत भरी खबर, नवीनीकरण की डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, जानिए अपडेट

Ration Card: जिले में कुल 3 लाख 33 हजार राशनकार्डधारी हैं। अब तक 2 लाख 81 हजार राशनकार्डधारियों के आवेदन अब तक आ चुके हैं। मोबाइल के माध्यम से 1 लाख 93 हजार और एफपीएस के माध्यम से 87994 लोगों का नवीनीकरण के लिए आवेदन आए हैं।

महासमुंदFeb 26, 2024 / 03:30 pm

Shrishti Singh

ration_card.jpg
Mahasamund News: राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन करने की तिथि में वृद्धि की गई है। नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 मार्च तक किया जा सकेगा। (Ration Card) उचित मूल्य की दुकानों में राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।
यह भी पढ़ें

महतारी वंदन योजना पर आया बड़ा अपडेट, अगर महिलाओं ने नहीं कराया यह काम तो…खाते में नहीं आएंगे पैसे

जिले में कुल 3 लाख 33 हजार राशनकार्डधारी हैं। (Online Form) अब तक 2 लाख 81 हजार राशनकार्डधारियों के आवेदन अब तक आ चुके हैं। मोबाइल के माध्यम से 1 लाख 93 हजार और एफपीएस के माध्यम से 87994 लोगों का नवीनीकरण के लिए आवेदन आए हैं। (Apply Online) जिले में अभी भी 51 हजार 728 लोगों ने आवेदन नहीं किया है। राशनकार्ड नवीनीकरण के आवेदन करने के लिए कई तरह की समस्याओं का सामना भी राशनकार्डधारियों को करना पड़ रहा है। ईकेवाईसी नहीं होने के चलते और सर्वर की समस्या होने के चलते लोगों को कतार में खड़ा होना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

Kawardha Dubal Murder case: 3 शादी कर चुकी गर्लफ्रेंड बना रही थी दबाव, फिर मां बेटी को मार दिया.. BF गिरफ्तार

राशनकार्डधारियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। राशनकार्डधारी तिथि में वृद्धि की मांग भी करने लगे थे। जिले में अब तक 84.56 प्रतिशत लोगों ने ही अब तक नवीनीकरण कार्य कराया है। जिला खाद्य अधिकारी अजय यादव ने बताया कि राशनकार्ड नवीनीकरण ेंके आवेदन की तिथि में वृद्धि की गई है। नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 मार्च तक किया जा सकता है। नवीनीकरण कार्य में तेजी लाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Hindi News / Mahasamund / राशनकार्ड धारकों के लिए राहत भरी खबर, नवीनीकरण की डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, जानिए अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो