scriptViral Video: लेडी कॉन्स्टेबल का वीडियो वायरल, वर्दी पहनकर प्रचार करना पड़ा भारी, सस्पेंड | Viral Video lady constable anishka rawat meena video goes viral Ratlam SP suspend her | Patrika News
रतलाम

Viral Video: लेडी कॉन्स्टेबल का वीडियो वायरल, वर्दी पहनकर प्रचार करना पड़ा भारी, सस्पेंड

Viral Video: वीडियो में निजी कोचिंग सेंटर का प्रचार-प्रसार करती नजर आईं लेडी कॉन्सटेबल अनिष्का रावत मीना, रतलाम एसपी ने तुरंत लिया एक्शन

रतलामAug 17, 2024 / 10:08 am

Sanjana Kumar

lady constable viral video

Viral Video: रतलाम की लेडी कॉन्सटेबल ने वर्दी पहनकर किया निजी कोचिंग का प्रचार, वीडियो वायरल होते ही सस्पेंड।

Viral Video मध्य प्रदेश में एक लेडी कॉन्स्टेबल (Lady Constable Video Viral) का वर्दी पहनकर प्रचार-प्रसार करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होते ही लेडी कान्सटेबल के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। दरअसल वीडियो में ये लेडी कांस्टेबल किसी निजी कोचिंग सेंटर का प्रचार-प्रसार (Advertised of private coaching) करती नजर आईं। जिसने भी इस वीडियो को देखा उसका गुस्सा फूट पड़ा और सोशल मीडिया पर ही लेडी कॉन्स्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी।
मामले के संज्ञान में आते ही रतलाम पुलिस अधीक्षक (SP) ने तुरंत एक्शन लेते हुए सोशल मीडिया पर प्रचार करती वायरल हुई लेडी कॉन्स्टेबल (Lady Constable Viral Video) को सस्पेंड (Suspend) कर दिया।

यहां जानें पूरा मामला

दरअसल एमपी युवा शक्ति नाम के एक यूजर ने लेडी कॉन्स्टेबल का ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर कर दिया। इस पोस्ट को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है कि ‘अब खाकी वर्दी का काम चौराहे पर ड्यूटी देना ही नहीं, बल्कि प्राइवेट कोचिंग क्लास का प्रमोशन करना भी है। जिसे मध्यप्रदेश पुलिस की आरक्षक अनिष्का रावत मीना बखूबी निभा रही हैं। मध्य प्रदेश पुलिस से निवेदन है कि पुलिस भर्ती से चयनित को वीडियो बनाने का प्रशिक्षण भी दिया जाए।’

आप भी देखें वीडियों में कैसे प्रचार कर रही लेडी कॉन्स्टेबल

इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक लड़की आती है और कॉन्स्टेबल अनिष्का रावत मीना (Lady constable anishka rawat meena)से कहती है कि वह उन्हें काफी समय से फॉलो कर रही है। वह उनकी तरह बनना चाहती है।
लड़की ने इसके बाद फिर पूछा कि उन्होंने (Lady Constable) कोचिंग कहां से की? इसके जवाब में लेडी कॉन्सटेबल ने इंदौर की एक कोचिंग का नाम बताते हुए कहा कि अभी भी मैं वहां से MPSI की तैयारी कर रही हूं।
अगर आपको भी वहां से तैयारी करनी है तो, आप उनका यूट्यूब चैनल (You Tube Channel) चेक कर सकती हैं। यही नहीं वह आगे कहती है कि, आप मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) के किसी भी एग्जाम की तैयारी वहां से कर सकते हैं।
इस वीडियो के सामने आने के बाद रतलाम (Ratlam) एसपी (SP) ने तुरंत एक्शन लेते हुए लेडी कॉन्सटेबल (Lady Constable) को निलंबित कर दिया। उन्होंने अपने X अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि ‘सोशल मीडिया के माध्यम एक महिला आरक्षक द्वारा वर्दी में निजी कोचिंग संस्थान (Private Coaching Institute) का प्रचार करना संज्ञान में आया है।
जिस पर पुलिस अधीक्षक (SP) रतलाम द्वारा महिला आरक्षक के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए निलंबित किया गया। आगे विभागीय स्तर पर जांच की जा रही है।’

Hindi News / Ratlam / Viral Video: लेडी कॉन्स्टेबल का वीडियो वायरल, वर्दी पहनकर प्रचार करना पड़ा भारी, सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो