scriptयोगी सरकार ने गौ सेवा आयोग का किया गठन, श्याम बिहारी गुप्ता बनाए गए अध्यक्ष | Patrika News
लखनऊ

योगी सरकार ने गौ सेवा आयोग का किया गठन, श्याम बिहारी गुप्ता बनाए गए अध्यक्ष

अयोध्या गैंगरेप मामले बड़ी खबर सामने आ रही है। आरोपी सपा नेता का डीएनए मैच नहीं हुआ है बल्कि नौकर राजू खान का डीएनए मैच हो गया है।

लखनऊSep 30, 2024 / 08:22 pm

Prateek Pandey

Cm Yogi news

योगी सरकार ने गौ सेवा आयोग का किया गठन

इसके साथ ही बस्ती जिले के महेश कुमार शुक्ला और कुशीनगर जिले के जसवंत सिंह उर्फ अतुल सिंह को आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं मुरादाबाद जिले के रहने वाले दीपक गोयल, फिरोजाबाद जिले के रमाकांत उपाध्याय और महोबा जिले के राजेश सिंह सेंगर को आयोग का सदस्य नामित किया गया है।
पशुधन विभाग के प्रमुख सचिव के. रविंद्र नायक ने सोमवार को गौ सेवा आयोग के गठन को मंजूरी देते हुए नियुक्ति संबंधी आदेश जारी किए। आयोग के गठन में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को समायोजित किया गया है।
यह भी पढ़ें

महराजगंज में युवक ने सरेराह की हर्ष फायरिंग, 20 साल बाद भतीजा पैदा होने की खुशी में दागी गोलियां

इससे पहले उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) आयोग का गठन किया गया था। इसका अध्यक्ष पूर्व विधायक बैजनाथ रावत को बनाया गया। पूर्व विधायक बेचन राम और जीत सिंह खरवार को आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

तीन बार विधायक एक बार सांसद रह चुके हैं बैजनाथ रावत

बाराबंकी के बैजनाथ रावत अनुसूचित जाति से हैं। भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले रावत तीन बार विधायक, एक बार सांसद और यूपी सरकार में बिजली राज्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उनकी नियुक्ति को अनुसूचित जाति को पार्टी से जोड़ने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।
यह भी पढ़ें

मोमोज खाने से एक ही परिवार के 9 लोग हुए बीमार, दुकानदार गिरफ्तार

वहीं पूर्व सांसद राजेश वर्मा को राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था। साथ ही बबीता चौहान को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को मह‍िला आयोग में उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Hindi News / Lucknow / योगी सरकार ने गौ सेवा आयोग का किया गठन, श्याम बिहारी गुप्ता बनाए गए अध्यक्ष

ट्रेंडिंग वीडियो