scriptRain And Humidity: लखनऊ में मौसम ने किया सभी को परेशान,बारिश के बाद बढ़ी उमस, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी  | Weather turns pleasant in Lucknow, heavy rains predicted | Patrika News
लखनऊ

Rain And Humidity: लखनऊ में मौसम ने किया सभी को परेशान,बारिश के बाद बढ़ी उमस, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी 

Rain And Humidity: मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए एक नई चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार लखनऊ में अगले 48 घंटों के दौरान हल्की बारिश के साथ-साथ आर्द्रता का स्तर और बढ़ सकता है।

लखनऊSep 04, 2024 / 02:46 am

Ritesh Singh

UP Weather

UP Weather

Rain And Humidity: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से मौसम ने लोगों को खासा परेशान कर रखा है। हाल ही में हुई बारिश ने जहां एक ओर राहत दी, वहीं दूसरी ओर बारिश के बाद उमस में बढ़ोतरी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी मौसम की यह स्थिति बरकरार रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

IMD Alert: यूपी में मौसम की मार: खरीफ की फसलें खतरे में, 37 जिलों में सामान्य से कम बारिश

मौसम में हो रही बार-बार बदलाव से लोग परेशान

लखनऊ में पिछले सप्ताह से रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिससे तापमान में गिरावट तो आई, लेकिन इसके साथ ही उमस ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। शहर में सुबह और शाम के समय हवा में नमी की मात्रा अधिक हो गई है, जिससे लोगों को पसीना आना और असहजता महसूस होना आम बात हो गई है। मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के अनुसार, अगले 48 घंटों में लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, लेकिन इसके साथ ही उमस में भी वृद्धि होगी।
यह भी पढ़ें

UP Weather Alert: सितंबर के अगले हफ्ते तक जारी रहेगी बारिश, जानें मौसम विभाग का नया अलर्ट

मौसम विभाग की नई चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए एक नई चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार, लखनऊ में अगले 48 घंटों के दौरान हल्की बारिश के साथ-साथ आर्द्रता का स्तर और बढ़ सकता है। इस कारण शहर में उमस और गर्मी का अनुभव किया जाएगा। लोगों को सलाह दी गई है कि वे इस दौरान हाइड्रेटेड रहें और अत्यधिक गर्मी से बचने के लिए उचित उपाय करें।
यह भी पढ़ें

Rain In Lucknow: लखनऊ में मौसम का कहर, कहीं बारिश तो कहीं सूखा, उमस ने बढ़ाई परेशानी

क्या करें, क्या न करें

विशेषज्ञों का मानना है कि इस मौसम में ज्यादा से ज्यादा पानी पीना और हल्के कपड़े पहनना सबसे अच्छा उपाय है। साथ ही, बाहर जाने से पहले छाते और पानी की बोतल साथ रखें। जिन लोगों को अत्यधिक उमस और गर्मी से दिक्कत होती है, उन्हें घर के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है।

Hindi News/ Lucknow / Rain And Humidity: लखनऊ में मौसम ने किया सभी को परेशान,बारिश के बाद बढ़ी उमस, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी 

ट्रेंडिंग वीडियो