script   Vande Bharat Express: 1 सितंबर से मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन शुरू! रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन   | Vande Bharat Express: Regular operation of Meerut-Lucknow Vande Bharat Express starts from September 1! Railways issued notification | Patrika News
लखनऊ

   Vande Bharat Express: 1 सितंबर से मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन शुरू! रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन  

Vande Bharat Express: रेलवे बोर्ड ने मेरठ से लखनऊ के बीच चलने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस के नियमित संचालन की घोषणा कर दी है। यह ट्रेन 1 सितंबर से शुरू होगी और सप्ताह में छह दिन चलेगी। उद्घाटन समारोह 31 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर किया जाएगा।

लखनऊAug 30, 2024 / 08:53 am

Ritesh Singh

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express

 Vande Bharat Express: रेलवे बोर्ड ने बृहस्पतिवार को मेरठ सिटी से लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के नियमित संचालन का नोटिफिकेशन जारी किया है। ट्रेन का नियमित संचालन 1 सितंबर से शुरू होगा। वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में मंगलवार को छोड़कर छह दिन चलेगी। उद्घाटन समारोह 31 अगस्त को आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ में वीडियो लिंक के माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

ट्रेन की समय-सारणी और स्वागत समारोह

31 अगस्त को उद्घाटन के अवसर पर मेरठ सिटी से विशेष वंदे भारत ट्रेन दोपहर 12:30 बजे रवाना होगी, मुरादाबाद 14:30 बजे पहुंचेगी, बरेली 15:51 बजे और लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर 19:40 बजे पहुंचेगी। रास्ते के विभिन्न स्टेशनों के अलावा चारबाग स्टेशन पर इस ट्रेन का विशेष स्वागत किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

 Railway Good News: नई वंदे भारत एक्सप्रेस: मेरठ से लखनऊ की सीधी कनेक्टिविटी का शुभारंभ

नियमित संचालन की जानकारी

नियमित वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन 1 सितंबर से लखनऊ से और 3 सितंबर से मेरठ से शुरू होगा। मेरठ सिटी-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस (22490) सुबह 06:35 बजे रवाना होकर मुरादाबाद 08:35 बजे, बरेली 09:56 बजे और लखनऊ 13:45 बजे पहुंचेगी। वापसी में, लखनऊ-मेरठ सिटी वंदे भारत एक्सप्रेस (22489) लखनऊ से 13:45 बजे रवाना होकर बरेली 18:02 बजे, मुरादाबाद 19:32 बजे और मेरठ सिटी 22:00 बजे पहुंचेगी।

प्राइमरी मेंटेनेंस और अन्य तैयारियां

आठ कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का प्राइमरी मेंटेनेंस चारबाग स्टेशन के सदर वाशिंग लाइन में किया जाएगा। उद्घाटन समारोह के लिए रेलवे ने तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है और विशेष ट्रेन के स्वागत के लिए चारबाग स्टेशन पर बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है।
यह भी पढ़ें

Railway Updates: मुंबई-अयोध्या स्पेशल ट्रेन की सौगात: हजारों मुसाफिरों की होगी राहत

इस नई वंदे भारत ट्रेन के संचालन से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी और यात्रा का समय भी कम होगा। रेलवे के इस कदम से आधुनिकता और सुविधाओं की ओर एक बड़ा बदलाव दिखाई देगा।

Hindi News/ Lucknow /    Vande Bharat Express: 1 सितंबर से मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन शुरू! रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन  

ट्रेंडिंग वीडियो