scriptUP Politics: अखिलेश के 3 और विधायकों की जाने वाली है सदस्यता? तीनों हैं मुस्लिम | UP Politics SP MLA Irfan solanki Nahid hasan and Naseer khan | Patrika News
लखनऊ

UP Politics: अखिलेश के 3 और विधायकों की जाने वाली है सदस्यता? तीनों हैं मुस्लिम

UP Politics: समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की सदस्यता पहले ही जा चुकी है। अब 3 और विधायकों पर खतरा मंडरा रहा है।

लखनऊApr 04, 2023 / 07:44 pm

Rizwan Pundeer

Akhilesh yadav

अखिलेश यादव का कहना है कि साजिश के तहत सपा के विधायकों की सदयस्ता छीनी जा रही है

अखिलेश ने हाल ही में कहा है कि उनके विधायकों की सदस्यता छीनने के लिए भाजपा प्लान बनाकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आजम खान और अब्दुल्ला की विधायकी छीनने के लिए बाकायदा विशेष अफसर रामपुर में लगाए गए। अब कानपुर के सीसामऊ से उनकी पार्टी के MLA इरफान सोलंकी के लिए यही प्रोग्राम बन रहा है। उसकी भी विधायकी छीनी जाएगी।
जेल में बंद इरफान पर आ सकता है जल्द फैसला
इरफान के बारे में अखिलेश खुद कह चुके हैं। वहीं 2 और ऐसे विधायक हैं, जिनकी विधायकी पर खतरा मंडरा रहा है। सबसे पहले बात इरफान सोलंकी की कर लेते हैं। सपा विधायक इरफान सोलंकी काफी समय से जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ आगजनी, रंगदारी समेत कई मामले चल रहे हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत भी उन पर कार्रवाई की गई है।
इरफान के खिलाफ दर्ज आगजनी केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेज दिया गया है। ऐसे में इस पर जल्दी ही फैसला आ सकता है। जिस तरह से अब्दुल्ला को धरना देने से जुड़े मामले और हाल ही में राहुल गांधी को मानहानि केस में ही 2 साल की सजा हो गई, उससे ये अंदेशा सपा को है कि इरफान को 2 साल से ज्यादा की सजा होगी और उनकी सदस्यता चली जाएगी।
akhilesh_irfan_solanki.jpg
अखिलेश यादव के साथ कानपुर के सीसामऊ से MLA इरफान सोलंकी IMAGE CREDIT:

चमरौआ विधायक के सिर पर भी तलवार
रामपुर की चमरौआ सीट से विधायक नसीर खां पर एक के बाद एक कई मुकदमें बीते कुछ महीने में दर्ज हो चुके हैं। इसमें सबसे अहम मामला शत्रु संपत्ति कब्जाने का है, जिसमें आजम खान भी उनके केसवार हैं। इस केस में जिस तेजी से सुनवाई हो रही है। उससे रामपुर में चर्चा है कि सदर और स्वार के बाद चमरौआ सीट भी खाली हो सकती है।
akhilesh_nahid_hasan.jpg
अखिलेश यादव के साथ कैराना विधायक नाहिद और उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन IMAGE CREDIT:

कैराना विधायक पर आरोप तय
कई मुकदमों का सामना कर रहे और जेल से ही 2022 का चुनाव जीतने वाले कैराना विधायक नाहिद हसन पर भी संकट के बादल हैं। नाहिद के खिलाफ बीते महीने सहारनपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने धमकी देने के एक केस में आरोप तय कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें

उमेश पाल को योगी के मंत्री नंदी ने 5 करोड़ के लिए मरवाया, केस में अतीक को फंसा दिया: SP



2018 के इस मुकदमें के अलावा इसी कोर्ट में नाहिद हसन के खिलाफ सरसावा थाना घेराव का मामला भी दर्ज है। इस केस में 27 अप्रैल को आरोप तय हो सकते हैं। नाहिद पर आरोप तय होने के बाद सपा नेताओं में ये सुगबुगाहट है कि उनको सजा हो सकती है। ऐसा हुआ तो उनकी भी सदस्यता जा सकती है।

Hindi News / Lucknow / UP Politics: अखिलेश के 3 और विधायकों की जाने वाली है सदस्यता? तीनों हैं मुस्लिम

ट्रेंडिंग वीडियो