scriptयूपी उपचुनाव: 9 सीटों पर भाजपा ने तय किए उम्मीदवार, रालोद को भी दिया मौका | UP By-Election BJP decides candidates on 9 seats Mirapur seat to RLD | Patrika News
लखनऊ

यूपी उपचुनाव: 9 सीटों पर भाजपा ने तय किए उम्मीदवार, रालोद को भी दिया मौका

UP By-Election: हरियाणा के बाद अब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में भाजपा ने उम्मीदवारों के नामों को लेकर दिल्ली में बैठक की।

लखनऊOct 14, 2024 / 12:42 pm

Sanjana Singh

UP By-Election

UP By-Election

UP By-Election: यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा ने दिल्ली में बैठक की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी सूत्रों की मानें तो भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी आलाकमान द्वारा नौ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए गए हैं। वहीं मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट भाजपा अपने सहयोगी रालोद के लिए छोड़ेगी। सपा के साथ गठबंधन के समय भी यह सीट रालोद ने ही जीती थी। बैठक में निषाद पार्टी के लिए भी फार्मूला तय कर लिया गया है।

जेपी नड्डा के आवास पर डेढ़ घंटे चली बैठक

यूपी भाजपा की कोर कमेटी ने नौ सीटों के लिए तीन-तीन नामों का पैनल पार्टी नेतृत्व को भेजा था। प्रत्याशी चयन को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार की शाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बैठक बुलाई गई थी। करीब डेढ़ घंटे चली इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह मौजूद रहे। 
यह भी पढ़ें

Baba Siddique की हत्या के बाद फिर सुर्खियों में Lawrence Bishnoi, वेस्ट यूपी में गैंग का बड़ा नेटवर्क

उपचुनाव में निषाद पार्टी को क्या मिलेगा?

प्रदेश की ओर से भेजे गए तीन-तीन नामों के पैनल में से प्रत्याशी का नाम तय किए जाने की खबर है। ज्यादातर सीटों पर पार्टी नये चेहरों को मौका दे सकती है। निषाद पार्टी को सीट देने पर नेतृत्व फैसला लेगा, हालांकि प्रत्याशी भाजपा का ही होगा।
यह भी पढ़ें

यति नरसिंहानंद विवाद: महापंचायत में पहुंचे 92 लोग हिरासत में लिए गए

यूपी में 10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

प्रदेश में जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें खैर, गाजियाबाद, करहल, कुंदरकी, सीसामऊ, मिल्कीपुर, कटेहरी, मझवां, फूलपुर और मीरापुर सीटें शामिल हैं। इसमें भाजपा का खासतौर से कुंदरकी, सीसामऊ, मिल्कीपुर और कटेहरी पर फोकस है। गाजियाबाद और खैर पहले से पार्टी के पास थीं। वहीं मझवां और फूलपुर सीटों पर भी एनडीए का कब्जा था। 

Hindi News / Lucknow / यूपी उपचुनाव: 9 सीटों पर भाजपा ने तय किए उम्मीदवार, रालोद को भी दिया मौका

ट्रेंडिंग वीडियो