scriptRajnath Singh in Lucknow: पांच साल में देश के टॉप 3 शहरों में शामिल होगा लखनऊ, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का दावा | Union Defense Minister Rajnath Singh in Lucknow claimed up capital will be included top 3 cities country in five years | Patrika News
लखनऊ

Rajnath Singh in Lucknow: पांच साल में देश के टॉप 3 शहरों में शामिल होगा लखनऊ, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का दावा

Rajnath Singh in Lucknow: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि पांच साल में लखनऊ भारत के तीन बड़े शहरों की कतार में आकर खड़ा हो। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को लखनऊ में एक स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे।

लखनऊJun 23, 2024 / 01:31 pm

Vishnu Bajpai

Rajnath Singh in Lucknow: पांच साल में देश के टॉप 3 शहरों में शामिल होगा लखनऊ, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का दावा

Rajnath Singh in Lucknow: पांच साल में देश के टॉप 3 शहरों में शामिल होगा लखनऊ, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का दावा

Rajnath Singh in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा “मैं आपको बताना चाहूंगा कि अभी हमारा लखनऊ भारत के टॉप 10 शहरों में है। पांच सालों में यह देश के तीन बड़े शहरों की कतार में आकर खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया गया है, तो यह मैंने भी संकल्प लिया है कि हम सांसद रहें या ना रहें, मैं लखनऊ को विकसित बनाने का कार्य करूंगा।”

अटल जी का जन्म शताब्दी समारोह भव्य रूप से मनाने की तैयारी करेंः राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री ने कहा “अटल जी का जन्म शताब्दी समारोह भव्य रूप से शानदार तरीके से मनाया जाए और इसके लिए उन्होंने उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, महानगर अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं से कहा कि इसकी तैयारी अभी से करें। यदि मैं दिल्ली में रहता हूं तो लखनऊ के कार्यकर्ता मुझसे बगैर मिले वापस नहीं लौटता है। मैं बार-बार कहता रहा हूं कि हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं करते हैं, हम राजनीति देश बनाने के लिए करते हैं। हम राजनीति चुनाव जीतने के लिए नहीं, समाज बनाने के लिए करते हैं।”
यह भी पढ़ें

बंद कमरे में भाजपाइयों ने चुन लिया यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष, चौधरी भूपेंद्र सिंह देंगे इस्तीफा?

मैंने कभी जात-पात और धर्म की राजनीति नहीं कीः राजनाथ ‌सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा “मैंने जात-पात और धर्म के आधार पर कभी भी राजनीति नहीं की है। मानवीय धर्म के आधार पर हमको कार्य करना चाहिए। मन बड़ा करके ही मनुष्य अपने जीवन को सार्थक बन सकता है, छोटे मन का व्यक्ति लाख कोशिश कर ले, लेकिन अपने जीवन को सार्थक नहीं बना सकता।”
उन्होंने कहा “लखनऊ में कितना हुआ है, कितना नहीं हुआ है, उसको मैं अपने मुंह से नहीं कहूंगा, यह आप महसूस करते होंगे और जनता महसूस करती होगी। वोट हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं है, लखनऊ का विकास मेरे लिए महत्वपूर्ण है। लखनऊ में विकास की गति को रुकने नहीं दूंगा।”

Hindi News/ Lucknow / Rajnath Singh in Lucknow: पांच साल में देश के टॉप 3 शहरों में शामिल होगा लखनऊ, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का दावा

ट्रेंडिंग वीडियो