scriptTraffic New Rule: सावधान! ट्रैफिक को लेकर सामने आया नया नियम, एक गलती पर रद्द हो जाएगा Driving Licence | Traffic New rule driving license will be cancelled on drunk driving | Patrika News
लखनऊ

Traffic New Rule: सावधान! ट्रैफिक को लेकर सामने आया नया नियम, एक गलती पर रद्द हो जाएगा Driving Licence

Traffic New Rule: ट्रैफिक पुलिस ने सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए नए नियम निकाले हैं, जिसके मुताबिक एक गलती की वजह से आपका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

लखनऊSep 12, 2024 / 02:02 pm

Sanjana Singh

driving licence

driving licence

Traffic New Rule: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात पुलिस की ओर से जिले में अभियान शुरू कर दिया गया। पुलिस टीम ने ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जहां शराबी चालकों को चिन्हित किया तो वहीं उनके ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किए जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी। टीम ने ऑनलाइन किए गए चालान के भुगतान के लिए आगामी लोक अदालत के प्रचार-प्रसार के लिए पंपलेट भी बांटे।
जिले में बढ़ती हुई सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात प्रभारी अजय सिंह तोमर ने अभियान शुरू किया। इसमें निर्धारित गति से अधिक वाहन चलने वाले वाहनों की गति की चेकिंग स्पीड रडार के माध्यम से की गई।
यह भी पढ़ें

UP STF की बड़ी कामयाबी, फर्जी पासपोर्ट पर भारत में रहा तिब्बती नागरिक गिरफ्तार

गाड़ी तेज चलाने पर होगा ऑनलाइन चालान 

इसमें निर्धारित गति से तेज चलते हुए पाए जाने वाले वाहनों का ऑनलाइन चालान करते हुए उन पर जुर्माना ठोका गया। बीते मंगलवार की रात में यातायात पुलिस की ओर से अभियान चलाकर ब्रेथ एनालाइजर के द्वारा सघन चेकिंग की गई। इसमें शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध भी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। अपर जिला जज/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के लोक अदालत को लेकर प्रचार-प्रसार वाहनों को रवाना किया गया।

Hindi News / Lucknow / Traffic New Rule: सावधान! ट्रैफिक को लेकर सामने आया नया नियम, एक गलती पर रद्द हो जाएगा Driving Licence

ट्रेंडिंग वीडियो