scriptयूपी राज्यसभा चुनाव में सपा विधायक बिगाड़ सकते हैं अखिलेश यादव का गेम | SP MLA can spoil Akhilesh Yadav game in UP Rajya Sabha elections 2024 | Patrika News
लखनऊ

यूपी राज्यसभा चुनाव में सपा विधायक बिगाड़ सकते हैं अखिलेश यादव का गेम

UP POLITICS: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मंगलवार 27 फरवरी को मतदान होगा।

लखनऊFeb 27, 2024 / 08:45 am

Aman Kumar Pandey

akhilesh yadav UP Rajya Sabha Election 2024

UP Rajya Sabha Election 2024

UP Rajya Sabha Election 2024: यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए के लिए मंगलवार 27 फरवरी यानी आज मतदान है। वहीं वोटिंग से पहले सपा को एक के बाद एक झटके मिल रहे हैं। पहले आरएलडी ने अखिलेश यादव का साथ छोड़ा। तो वहीं दूसरी तरफ पल्लवी पटेल भी अखिलेश यादव से नाराज हो गईं। बीती रात राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले सपा ने विधायकों ती बैठक बुलाई थी, जिसमें उनके 6-7 विधायक नहीं पहुंचे। अब यह कयास लगाए जा रहें हैं कि ये विधायक समाजवादी पार्टी के खिलाफ क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं।

अखिलेश यादव के रात्रि भोज में नहीं पहुंचे कई विधायक

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा रात्रि भोज के आयोजन पर सपा नेता जाहिद बेग ने बताया कि बहुत से लोग नहीं आए हैं। हो सकता है कि वे लोग अपने काम में व्यस्त हों। बिकाऊ लोगों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। क्षेत्र में उनपर जूतों की बारिश होगी। हालांकि सपा की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि कल की बैठक में शामिल नहीं हुए विधायक उनके संपर्क में हैं। वहीं बीजेपी की ओर से यह दावा किया जा रहा कि है कि सपा के कई विधायक उनके संपर्क में हैं।
यह भी पढ़ें

न सपा से दोस्ती न बीजेपी से बैर, राज्यसभा चुनाव में राजा भैया करेंगे सियासी खेल

अगर बीजेपी के आठवें कैंडिडेट के पक्ष में क्रॉस वोटिंग हुई तो सपा को अपने तीसरे प्रत्याशी को जिताने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। सपा ने अभिनेत्री जया बच्चन, पूर्व आईएएस अधिकारी आलोक रंजन और पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन को राज्यसभा चुनाव में कैंडिडेट बनाया है।

Hindi News/ Lucknow / यूपी राज्यसभा चुनाव में सपा विधायक बिगाड़ सकते हैं अखिलेश यादव का गेम

ट्रेंडिंग वीडियो