scriptलखनऊ में 27 को कमलापुरी वैश्य महासभा का महाकुंभ | Sixth session of Akhil Bhartiya Kamalapuri Vaishya Mahasabha | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में 27 को कमलापुरी वैश्य महासभा का महाकुंभ

उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष तरुण कमलापुरी ने
बताया उनकी महासभा का छठा प्रांतीय अधिवेशन कार्यक्रम को लेकर सभी
तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

लखनऊMar 25, 2016 / 07:07 pm

Sudhir Kumar

Kamalapuri Vaishya Mahasabha

Kamalapuri Vaishya Mahasabha

लखनऊ. अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा का महाकुंभ आगामी 27 मार्च को लखनऊ के रामलीला मैदान में होगा। इस महाकुंभ में यूपी ही नहीं अन्य राज्यों के विभिन्न जिलों से करीब पांच हजार कार्यकर्ता भाग लेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत ध्वजारोहण और ध्वजाचक्र पहराने के साथ होगी। इसमें मुख्य अतिथि अखिलेश दास गुप्ता होंगे। कार्यक्रम के दौरान विवाह परिचय सम्मलेन के अलावा शाम को होली मिलन समारोह होगा। यह जानकारी संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष तरुण कमलापुर ने दी।

उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष तरुण कमलापुरी ने बताया उनकी महासभा का छठा प्रांतीय अधिवेशन कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि देश की सभी राज्यों से लगभग पांच से दस हजार के बीच में लोगों के आने की सम्भावना है। उन्होंने बताया कि अधिवेशन के दौरान होली मिलन समारोह के साथ-साथ कमलापुरी समाज के विवाह योग्य युवक एवं युवतियों का परिचय सम्मलेन भी रखा गया है।

प्रांतीय महामंत्री राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि शाम के कार्यक्रम में शहर के महापौर डॉ. दिनेश शर्मा, विशिष्ट अतिथि में सांसद कौशल किशोर, व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल, पूर्व सांसद लक्ष्मीकांत बाजपेई, डॉ. नीरज बोरा, वरिष्ठ आईएएस बाबूराम गुप्ता आदि शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि यह अधिवेशन हर तीन साल पर आयोजित किया जाता है।

अधिवेशन के दौरान संगठन की नयी दिशा और दशा तय की जाती है। इसके अलावा समाज को कैसे आगे बढ़ाया जाये उसपर विचार किया जाता है। राजेन्द्र ने बताया कि इस सरकार के समक्ष एक बार फिर कमलापुरी वैश्य को पिछड़ी जाति में शामिल करने की मांग रखी जायेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश की 34 विधानसभाओं में निवास करने वाली यह जाति होने वाले विधानसभा चुनावों में भी अपना एक अलग योगदान रखती है। प्रेस वार्ता के दौरान राजेन्द्र गुप्ता (कुक्कू) राजेश गुप्ता, राजेन्द्र गुप्ता, सुरेश गुप्ता, गौतम गुप्ता, अशोक गुप्ता समेत कई लोग मौजूद रहे।

Photo Credit: Ritesh Singh

Hindi News/ Lucknow / लखनऊ में 27 को कमलापुरी वैश्य महासभा का महाकुंभ

ट्रेंडिंग वीडियो