scriptबच्चों की रहनी वाली है मौज! शीतलहर की छुट्टी बढ़ी, अब इतने दिन तक बंद रहेंगे स्कूल | School holiday extended due to cold wave Now will remain closed for so many days | Patrika News
लखनऊ

बच्चों की रहनी वाली है मौज! शीतलहर की छुट्टी बढ़ी, अब इतने दिन तक बंद रहेंगे स्कूल

Schools holiday Date Extended: लखनऊ में इस समय कंपकंपाती वाली ठंड हो रही है। इसी को देखते हुए रविवार को जिलाधिकारी ने स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी हैं। आइए जानते हैं अब सभी सरकारी कब खुलेंगें?

लखनऊJan 14, 2024 / 08:07 pm

Anand Shukla

school_closed.jpg

शीतलहर की स्थिति को देखते हुए लखनऊ में कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे।

Schools holiday Date Extended: उत्तर प्रदेश में इस समय शीत लहर का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी के चलते रविवार को लखनऊ जिलाधिकारी ने स्कूलों में शीतलहर की छुट्टियां को बढ़ा दिया है। अब 16 जनवरी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड समेत अन्य बोर्ड के 8 वीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए हैं। वहीं, 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है। इनकी क्लासेज सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक संचालित होंगी।
लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल सिंह गंगवार ने 8 तक के सभी स्कूलों की छुट्टियों को 16 जनवरी तक बढ़ा दिया है। जिलाधिकारी द्वारा जारी निर्देश में कहा गया कि कक्षा 9 से कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों के लिए संभव हो तो कक्षाएं ऑनलाइन संचालित कराई जाएं या फिर उनका समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रखा जाए।
इसके साथ ही जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि अवकाश का आदेश केवल छात्रों के लिए है। टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ को लेकर स्कूल प्रबंधन अपने स्तर पर निर्णय ले सकता है।

https://twitter.com/AHindinews/status/1746514995473678556?ref_src=twsrc%5Etfw
16 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल
जिलाधिकारी ने आदेश में आगे कहा है कि कक्षाओं या फिर प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए छात्रों को बाहर खुले में नहीं बैठाया जाएगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों के यूनीफॉर्म पहनकर आने की बाध्यता भी समाप्त की जाती है। उनके पास जो भी गर्म कपड़े हैं, वह पहनकर स्कूल वे स्कूल आ सकते हैं।
बता दें जनवरी में सर्दी ने नए रिकॉर्ड कायम किए हैं। दिसंबर के अंतिम सप्ताह से ठंड का आगाज हुआ और नए साल पर जनवरी माह में सर्द मौसम ने लोगों को कंपकंपी छुड़ा दी। न्यूनतम के साथ अधिकतम तापमान भी न्यूनतम स्तर तक पहुंचा।

Hindi News/ Lucknow / बच्चों की रहनी वाली है मौज! शीतलहर की छुट्टी बढ़ी, अब इतने दिन तक बंद रहेंगे स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो