scriptSchool closed: यूपी के इस जिले में रहेगी छुट्टी, सावन महीने में हर शनिवार, सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल | School closed: There will be holiday in this district of UP, schools will remain closed every Saturday and मंडे in savan | Patrika News
लखनऊ

School closed: यूपी के इस जिले में रहेगी छुट्टी, सावन महीने में हर शनिवार, सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल

School closed: यूपी के बदायूं जिले में कांवड़ यात्रा के चलते मुख्य मार्गों पर शुक्रवार रात से सोमवार रात तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा। इससे बच्चों को स्कूल पहुंचने में दिक्कत होगी। इसके चलते कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है।

लखनऊJul 20, 2024 / 05:16 am

Krishna Rai

xr:d:DAE_Jq1p7rE:3620,j:3201350002237438884,t:24012505

School Closed: बदायूं जिले में सावन माह के मद्देनजर बीएसए ने कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय, मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त विद्यालयों में शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित किया है। वहीं 20 जुलाई को वृह्द स्तर पर होने वाले पौधरोपण अभियान में शिक्षक व कर्मचारियों को हिस्सा लेने के निर्देश भी दिए गए हैं।
School closed: लाखों की संख्या में कावाड़ लेकर जाते हैं कावरिया
जिले के कछला गंगाघाट से लाखों की संख्या में कांवड़ियों का आना-जाना सावनभर लगा रहेगा। उनकी सुरक्षा की दृष्टि से शासन के निर्देश पर डीएम निधि श्रीवास्तव ने मुख्य मार्गों पर रूट डायवर्जन लागू कराया है। रूट डायवर्जन होने की वजह से शिक्षकों, बच्चों को स्कूल पहुंचने में दिक्कत होगी।
इसको ध्यान में रखते हुए डीएम के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी परिषदीय मान्यता प्राप्ता, सहायता प्राप्त और प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय श्रावण मास में प्रत्येक शनिवार व सोमवार को बंद रहेंगे।

Hindi News/ Lucknow / School closed: यूपी के इस जिले में रहेगी छुट्टी, सावन महीने में हर शनिवार, सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो