scriptIMD Weather Update: 48 घंटे बाद फिर चलेगी मॉनसून एक्सप्रेस, 30 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट | Patrika News
लखनऊ

IMD Weather Update: 48 घंटे बाद फिर चलेगी मॉनसून एक्सप्रेस, 30 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

IMD Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर से मेहरबान होने वाला है। कई जिलों में पिछले 4 दिनों से अच्छी बारिश हो रही है। यूपी के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है।

लखनऊSep 07, 2024 / 08:35 pm

Prateek Pandey

UP Weather Update
IMD Weather Update: मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में उत्तर प्रदेश में अधिकतर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

यूपी के 30 जिलों में बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में जालौन, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट, बस्ती, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर में कई स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही वाराणसी, चंदौली, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, रामपुर, बरेली बदायूं संभल अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर, मेरठ, हापुड़, गाजीपुर, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।
यह भी पढ़ें

गलत बयानी के बाद कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज ने मांगी माफी, भगवान शिव पर की थी टिप्पणी


क्या कह रहे हैं मौसम वैज्ञानिक? 

मौसम वैज्ञानिक डॉ. अतुल सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी दक्षिणी पश्चिमी मानसून सक्रिय है। निम्न दबाव के क्षेत्रफल के कारण मानसून की सक्रियता में वृद्धि हुई है। 48 घंटे तक उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। 48 घंटे बाद एक बार फिर से कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Lucknow / IMD Weather Update: 48 घंटे बाद फिर चलेगी मॉनसून एक्सप्रेस, 30 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो