scriptUttar Pradesh Rain: लखनऊ में गोमती नदी का पानी ग्रामीण इलाकों में, कई गांव जलमग्न | River Gomti in Lucknow overflows, several villages inundated | Patrika News
लखनऊ

Uttar Pradesh Rain: लखनऊ में गोमती नदी का पानी ग्रामीण इलाकों में, कई गांव जलमग्न

लखनऊ के ग्रामीण इलाके में कई गांव हुए जलमग्न, लोगों के घरों तक पहुंचा गोमती नदी का पानी। किसानों की 50 फ़ीसदी फैसले अब तक हो चुकी हैं पूरी तरह से बर्बाद।

लखनऊJul 11, 2024 / 09:21 pm

Ritesh Singh

Uttar Pradesh rain and flood

Uttar Pradesh rain and flood

UP Weather Update: लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में गोमती नदी का पानी घरों तक पहुंचने से कई गांव जलमग्न हो गए हैं। सुल्तानपुर, अकडरिया कला, और लासा गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं, जिससे ग्रामीणों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

ग्रामीण इलाकों में जलमग्न स्थिति

गांवों में पानी भर जाने से ग्रामीणों को घर से बाहर निकलने में कठिनाई हो रही है। घरों के बाहर तक पानी पहुंच गया है, जिससे लोग परेशान हैं। स्थिति इतनी गंभीर हो गई है कि स्कूली बच्चों को भी जोखिम लेकर सड़कों पर चलकर स्कूल जाने को मजबूर होना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

नर्सिंग की छात्रा से हैवानियत, प्रेमी ने सिर्फ इस जिद पर छत से नीचे फेंका

प्रशासनिक निरीक्षण की कमी

ग्रामीणों का आरोप है कि अब तक किसी भी अधिकारी ने जलमग्न इलाकों का निरीक्षण नहीं किया है। उन्हें प्रशासन से कोई मदद नहीं मिल रही है, जिससे उनका गुस्सा और निराशा बढ़ती जा रही है।

फसलें हुईं बर्बाद

ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 50 फीसदी फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी हैं। इस बाढ़ ने न सिर्फ उनके घरों को प्रभावित किया है, बल्कि उनके कृषि जीवन को भी तहस-नहस कर दिया है।
यह भी पढ़ें

UP Crime: बिजली विभाग के संविदा कर्मी पर रेप का आरोप, पुलिस कर रही तलाश

लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में गोमती नदी का पानी घरों तक पहुंचने से स्थिति गंभीर हो गई है। प्रशासन की तरफ से कोई निरीक्षण या मदद न मिलने से ग्रामीणों का जीवन संकट में है। फसलों की बर्बादी ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी हैं, जिससे वे अब प्रशासनिक मदद की उम्मीद कर रहे हैं।

Hindi News/ Lucknow / Uttar Pradesh Rain: लखनऊ में गोमती नदी का पानी ग्रामीण इलाकों में, कई गांव जलमग्न

ट्रेंडिंग वीडियो