scriptRailway News: अमृतसर-पटना साहिब स्पेशल ट्रेन का संचालन: यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत | Railway News: Amritsar-Patna Sahib Special Train: This huge relief for passengers. | Patrika News
लखनऊ

Railway News: अमृतसर-पटना साहिब स्पेशल ट्रेन का संचालन: यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

Railway News: उत्तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए अमृतसर से पटना साहिब के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। नियमित ट्रेनों में अधिक भीड़ के कारण यह निर्णय लिया गया है। स्पेशल ट्रेन 1 सितंबर को अमृतसर से और 6 सितंबर को पटना साहिब से चलेगी।

लखनऊAug 30, 2024 / 08:32 am

Ritesh Singh

Amritsar Patna Special Train

Amritsar Patna Special Train

 Railway News: उत्तर रेलवे ने भीड़ भाड़ से जूझ रहे मुसाफिरों को राहत पहुंचाने के लिए अमृतसर से पटना साहिब के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 1 सितंबर को अमृतसर से रवाना होगी और 6 सितंबर को पटना साहिब से वापसी करेगी। इसका संचालन लखनऊ के रास्ते दोनों ओर से एक-एक ट्रिप के लिए किया जाएगा।

स्पेशल ट्रेन का रूट और समय

अमृतसर से 04670 स्पेशल ट्रेन 1 सितंबर को सुबह 09:40 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन व्यास जंक्शन, जालंधर सिटी, ढंडारी कलां, सरहिंद जंक्शन, अंबाला कैंट, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली होते हुए रात 23:55 बजे लखनऊ पहुंचेगी। इसके बाद, लखनऊ से चलकर सुल्तानपुर, वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, पटना होते हुए अगले दिन सुबह 10 बजे पटना साहिब पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

Railway Good News: नई वंदे भारत एक्सप्रेस: मेरठ से लखनऊ की सीधी कनेक्टिविटी का शुभारंभ

वहीं 04669 पटना साहिब-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 6 सितंबर को सुबह 7 बजे पटना से रवाना होगी। यह लखनऊ शाम 18:30 बजे पहुंचेगी और अगले दिन सुबह 09:30 बजे अमृतसर पहुंचेगी। ट्रेन में 18 स्लीपर, 2 जनरल, और 2 एसएलआर समेत कुल 22 कोच होंगे।

ट्रेन के संचालन की जानकारी

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, रेखा शर्मा ने इस स्पेशल ट्रेन के संचालन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन का संचालन यात्रियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है ताकि उन्हें यात्रा में कोई असुविधा न हो।

यात्रियों को होगा बड़ा फायदा

इस स्पेशल ट्रेन के संचालन से अमृतसर और पटना साहिब के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। यह ट्रेन उन लोगों के लिए बहुत लाभदायक होगी जो नियमित ट्रेनों में भीड़ भाड़ के कारण समय पर यात्रा नहीं कर पाते थे।
यह भी पढ़ें

Railway Updates: मुंबई-अयोध्या स्पेशल ट्रेन की सौगात: हजारों मुसाफिरों की होगी राहत

इस स्पेशल ट्रेन की घोषणा से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी, खासकर उन लोगों को जो त्योहारी सीजन के दौरान यात्रा करने की योजना बना रहे हैं। उत्तर रेलवे का यह कदम यात्रियों की सुविधा और उनके आराम को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से उठाया गया है।

Hindi News/ Lucknow / Railway News: अमृतसर-पटना साहिब स्पेशल ट्रेन का संचालन: यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो