scriptराहुल गांधी पहुंचे लखनऊ, सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में अमित शाह मानहानि केस में दर्ज होंगे बयान | Patrika News
लखनऊ

राहुल गांधी पहुंचे लखनऊ, सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में अमित शाह मानहानि केस में दर्ज होंगे बयान

Rahul Gandhi: राहुल पर आरोप है कि कर्नाटक चुनाव के दौरान बेंगलुरु में कहा था- अमित शाह हत्या के आरोपी हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि अमित शाह की कोई विश्वसनीयता है।

लखनऊJul 26, 2024 / 11:49 am

Aman Pandey

Rahul Gandhi: राहुल गांधी सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में आज पेश होंगे। गृहमंत्री अमित शाह की मानहानि मामले में उनकी पेशी होगी। यहां वह बयान दर्ज कराएंगे। राहुल दिल्ली से लखनऊ पहुंच गए हैं। सड़क मार्ग से वह सुल्तानपुर के लिए रवाना हो गए हैं।
इससे पहले 2 जुलाई को सुनवाई हुई थी। राहुल के वकील ने कहा था कि लोकसभा सत्र की वजह से वह नहीं आ पा रहे हैं। उन्हें एक बार अंतिम मौका दिया जाए। तब कोर्ट ने 26 जुलाई की तारीख दी थी। साथ ही राहुल को व्यक्तिगत रूप से हाजिर होने को कहा था।

कांग्रेस डटकर लड़ेगी: अजय राय

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पेशी पर कहा कि राहुल को प्रताड़ित किया जा रहा, लेकिन हम हार मानने वालों में से नहीं हैं। कांग्रेस डटकर लड़ेगी।

2018 का मामला

राहुल पर आरोप है कि 8 मई, 2018 को कर्नाटक चुनाव के दौरान आपत्तिजनक बयान दिया था। राहुल ने बेंगलुरु में कहा था- अमित शाह हत्या के आरोपी हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जज लोया मामले में इसका उल्लेख किया, इसलिए मुझे नहीं लगता कि अमित शाह की कोई विश्वसनीयता है।
यह भी पढ़ें

UP Crime 2 बाइक पर 4 बदमाश आए, स्कूटी में लात मारी, आंखों में मिर्च झोंकी और दस लाख रुपये लूट लिए

भाजपा नेता ने दर्ज कराया था केस

राहुल के इस बयान पर सुल्तानपुर में भाजपा नेता विजय मिश्रा ने मानहानि का आरोप लगाकर केस दर्ज कराया था। दिसंबर, 2023 में कोर्ट ने राहुल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

Hindi News/ Lucknow / राहुल गांधी पहुंचे लखनऊ, सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में अमित शाह मानहानि केस में दर्ज होंगे बयान

ट्रेंडिंग वीडियो