scriptPromotion News:पुलिस विभाग में होंगे बंपर प्रमोशन, जल्द जारी होगी लिस्ट | Patrika News
लखनऊ

Promotion News:पुलिस विभाग में होंगे बंपर प्रमोशन, जल्द जारी होगी लिस्ट

promotion in police department:पुलिस विभाग में जल्द ही बंपर प्रमोशन होने वाले हैं। इसके लिए तीन संवर्गों (सिविल, इंटेलीजेंस और पीएसी) की वरिष्ठता सूची तैयार कर ली गई है। दिवाली से पहले सरकार तमाम पुलिस कर्मियों को प्रमोशन का गिफ्ट देने वाली है।

लखनऊOct 02, 2024 / 11:41 am

Naveen Bhatt

Bumper promotions are going to happen soon in Uttarakhand Police

उत्तराखंड पुलिस में जल्द ही बंपर प्रमोशन होने वाले हैं

promotion in police department:पुलिस विभाग में जल्द ही बंपर प्रमोशन होने वाले हैं। उत्तराखंड में वर्ष 2002 में भर्ती हुए 40 से 50 एसआई जो अब इंस्पेक्टर हैं, सीओ बनने की कतार में हैं। सीओ के भी बड़े पैमाने पर प्रमोशन होने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इनकी फाइल पुलिस मुख्यालय से शासन में पहुंच चुकी है, जिस पर अनुमोदन के बाद प्रमोशन लिस्ट जारी कर दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक नौ सीओ कनिष्ठ से ज्येष्ठ सूची में प्रमोशन पाएंगे। इसके अलावा ज्येष्ठ से अपर पुलिस अधीक्षक की सूची में जाने वालों में करीब सात से नौ लोगों का नाम हैं। इसी तरह से अपर पुलिस अधीक्षक पद से करीब सात अधिकारियों का अपर पुलिस अधीक्षक ग्रेड-वन में प्रमोशन होने वाला है।

90 दरोगा बनेंगे इंसपेक्टर

उत्तराखंड में इस बार विभाग में नागरिक संवर्ग के इंस्पेक्टरों की संख्या बढ़ने जा रही है। बताया जा रहा है कि करीब 85 से 90 दरोगा इंस्पेक्टर बनने जा रहे हैं। तीनों संवर्गों की संवर्गवार वरिष्ठता सूची तैयार कर ली गई है। सिविल पुलिस में 55, एलआईयू में 17 और पीएसी में 28 प्रतिशत के अनुपात में प्रमोशन होने हैं। सरकार दिवाली से पहले प्रमोशन की ये बड़ी लिस्ट जारी कर सकती है। इससे पुलिस कर्मियों में खुशी का माहौल है।
ये भी पढ़ें:- 56 साल बाद घर पहुंचेगा सिपाही का शव, सेना की चिट्ठी से लोग हैरान

दो अफसर आईपीएस भी बनेंगे

उत्तराखंड में राज्य पुलिस सेवा के दो अफसर जल्द ही आईपीएस बनने वाले हैं।   पुलिस सेवा के ये दो अधिकारी जल्द प्रमोशन पाकर आईपीएस बनने की कतार में हैं। बताया जा रहा है कि इनमें सरिता डोबाल और हरीश वर्मा का नाम शामिल है। इसके लिए भी जल्द डीपीसी होने वाली है। डीपीसी के बाद ये दो पुलिस अफसर आईपीएस बन जाएंगे।

Hindi News / Lucknow / Promotion News:पुलिस विभाग में होंगे बंपर प्रमोशन, जल्द जारी होगी लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो