scriptअतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीरता पदक, देखें- पूरी लिस्ट | Policemen who killed Atiq Ahmed's son in encounter got bravery medal, see full list | Patrika News
लखनऊ

अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीरता पदक, देखें- पूरी लिस्ट

Medal for Gallantry: उत्तर प्रदेश पुलिस के कुल सत्तरह जांबाज अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस-2024 के अवसर पर राष्ट्रपति वीरता पदक प्रदान किया गया है। इसमें अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

लखनऊAug 14, 2024 / 02:20 pm

Aman Pandey

Atiq Ahmed,Asad Ahmed,Shooter Mohammad Ghulam,up police
Medal for Gallantry: यूपी में उमेश पाल हत्याकांड के प्रमुख आरोपियों, अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम को 13 अप्रैल 2023 को झांसी में एक एनकाउंटर में मार गिराने वाले विशेष कार्य बल (एसटीएफ) टीम के छह सदस्यों को राष्ट्रपति वीरता पदक प्रदान किया जाएगा।
इस साहसिक कार्रवाई के लिए नवेंदु सिंह और विमल कुमार सिंह की टीम को यह सम्मान मिला है। इन दोनों अधिकारियों की नेतृत्व वाली टीम ने इन कुख्यात अपराधियों को सफलतापूर्वक निष्क्रिय किया और कानून की विजय सुनिश्चित की।

17 जांबाज अधिकारियों को मिलेगा पदक

उत्तर प्रदेश पुलिस के कुल सत्तरह जांबाज अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस-2024 के अवसर पर राष्ट्रपति वीरता पदक प्रदान किया गया है। प्रदेश सरकार की ओर से जारी पत्र के अनुसार, भारत के राष्ट्रपति ने उत्तर प्रदेश पुलिस और होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा के कर्मियों को यह पुरस्कार देने की मंजूरी दी है। इन कर्मियों में विभिन्न रैंक के अधिकारी और सिपाही शामिल हैं, जिन्होंने अपनी बहादुरी और समर्पण से समाज को सुरक्षा प्रदान की है।

ये पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित

जितेंद्र कुमार सिंह, राकेश कुमार सिंह चौहान, अनिल कुमार, हरिओम सिंह, जितेंद्र प्रताप सिंह, विपिन कुमार, विमल कुमार सिंह, नवेंदु कुमार, ज्ञानेंद्र कुमार राय, अनिल कुमार सिंह, सुनील कुमार, सुशील कुमार, राजीव चौधरी, जयवीर सिंह, रईस अहमद, अरुण कुमार, और अजय कुमार को वीरता पदक से सम्मानित किया गया है।
यह भी पढ़ें

कन्नौज कांड: बसपा का बड़ा हमला, पूछा- पार्टी में नहीं तो राहुल गांधी और अखिलेश यादव के साथ मंच पर कैसे?

यह सम्मान इन पुलिसकर्मियों के अदम्य साहस और पेशेवर योग्यता को मान्यता देने के लिए है। राष्ट्रपति का यह सम्मान उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रति उनके अद्वितीय सेवा और कर्तव्यनिष्ठा का प्रतीक है।

Hindi News / Lucknow / अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीरता पदक, देखें- पूरी लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो