scriptमामा को एक दिन सही कर देंगे…लखनऊ में दोहरे मर्डर केस का पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा | Police sensational revelation double murder in Lucknow Teenager shot and killed maternal uncle and aunt | Patrika News
लखनऊ

मामा को एक दिन सही कर देंगे…लखनऊ में दोहरे मर्डर केस का पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

Double Murder in Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ के तकरोही में मामा-मामी की हत्या करने का आरोपी भांजा तीन दिन पहले ही अपने एक दोस्त से तमंचा लेकर आया था। उसने मां से कहा भी था कि सही कर देंगे एक दिन मामा को…।

लखनऊJul 17, 2024 / 06:20 pm

Vishnu Bajpai

Double Murder in Lucknow: मामा को एक दिन सही कर देंगे...लखनऊ में दोहरे मर्डर केस का पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

मामा को एक दिन सही कर देंगे…लखनऊ में दोहरे मर्डर केस का पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

Double Murder in Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ के तकरोही में मामा-मामी की हत्या करने का आरोपी भांजा तीन दिन पहले ही अपने एक दोस्त से तमंचा लेकर आया था। वह घर में मां के रहने को लेकर रोजाना होने वाली कलह से काफी परेशान था। उसने मां से कहा भी था कि सही कर देंगे एक दिन मामा को…। हादसे के बाद पुलिस भांजे को अपने साथ लेकर चली गई। बताया जा रहा है कि भांजे ने कुबूला कि राजेन्द्र मामा सबसे ज्यादा उनकी मां को परेशान करते थे। मंगलवार रात को वह बहुत ज्यादा गालियां मां को दे रहे थे। इस वजह से उसे ज्यादा गुस्सा आ गया और वह फायरिंग कर बैठा था। घटना में किशोरी के 65 साल के मामला राजेंद्र और उनकी 60 साल की पत्नी की मौत हो गई।

माता-पिता के रहने तक सब ठीक रहा

राजेन्द्र के भाई जगतपाल चौहान ने भी घटनास्थल पर मौजूद लोगों से स्वीकार कि भाई राजेन्द्र नशे में थे और वह बहन पुष्पा को गालियां दे रहे थे। भांजे ने मना भी किया लेकिन वह बहन को गालियां देता रहा। एसीपी के मुताबिक घर के लोगों ने बताया कि पुष्पा की शादी बीकेटी में हुई थी।
यह भी पढ़ें

चार किशोरियां नदी में डूब गई,शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने तीन की बचाई जान, एक की मौत मचा कोहराम

प्रापर्टी डीलर पति जयप्रताप से अलग होने के बाद वह मायके में ही रह रही है। पुष्पा के माता-पिता के देहान्त के बाद स्थितियां बिगड़ने लगी। यहां रहने को लेकर दो भाइयों से उसका अक्सर विवाद होता था। पुष्पा के बेटे को रोजाना होने वाला झगड़ा पसन्द नहीं था। पुष्पा के भाई जगतपाल ने बताया कि भांजे ने इसी साल हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी।

किशोर की हरकत पर अवाक रह गया मोहल्ला

गोलियां की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां जुट गये। असलियत पता चलने पर सब अवाक रह गये। हर कोई यही कह रहा था कि 17 साल की छोटी उम्र में इतनी बड़ी वारदात कर डाली। पड़ोसी कह रहे थे कि रोजाना झगड़ा होता था, पर यह नहीं लगा था कि इन बवाल के पीछे इतनी बड़ी घटना हो जायेगी। पड़ोसियों ने ही बताया कि भांजा घटना के बाद भागा नहीं। उसे राजेन्द्र के अन्य भाइयों ने पकड़ लिया था। पुलिस के पहुंचने पर उसके सूपुर्द कर दिया गया।
Lucknow Double Murder Case
मोहल्ले वालों ने बताया कि तकरोही निवासी पुष्पा की शादी बख्‍शी का तालाब क्षेत्र में हुई थी। बाद में पति से विवाद होने के चलते पुष्पा बड़े भाई राजेंद्र सिंह के साथ मायके में रहने लगी। जब तक पुष्पा के माता-पिता जीवित थे। तब तक घर में सब कुछ ठीक था। इसके बाद परिवार में लड़ाई झगड़ा शुरू हो गया। राजेंद्र अपने चार भाइयों के साथ एक ही मकान में रहता था।
यह भी पढ़ें

मैनपुरी में महिला SHO की दबंगई, वीडियो बना रही 12 साल की किशोरी को जमीन पर पटक कर पीटा, वीडियो वायरल

0.32 बोर का असलहा इस्तेमाल हुआ

लखनऊ। डीसीपी अभिजीत आर शंकर ने बताया कि घटना में 0.32 बोर का असलहा इस्तेमाल हुआ है। असलहा बरामद होने पर साफ होगा कि वह रिवाल्वर थी या पिस्टल। उधर घर के अन्य लोगों के बयान नहीं हो सके है। राजेन्द्र का बेटा श्रवण अस्पताल में भर्ती है। परिवार क्रे अन्य लोग अस्पताल में गये हुए थे। पुलिस का कहना है कि बुधवार को इनसे पूछताछ कर कई और बिन्दुओं पर पूछताछ की जायेगी।

चश्मदीद जगतपाल का बयान अहम

एसीपी ने बताया कि घटना के समय पुष्पा का बड़ा भाई जगतपाल वहीं था। उसकी आंखों के सामने ही पूरी घटना हुई। उसका बयान बेहद अहम है। पुलिस उसे ही गवाह बना रही है। उसकी तहरीर पर ही आरोपी भांजे के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है।

Hindi News/ Lucknow / मामा को एक दिन सही कर देंगे…लखनऊ में दोहरे मर्डर केस का पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो