scriptराजभर के गले की फांस बनी ‘छड़ी’, चुनाव निशान बदलने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मांगी गई राय | OP Rajbhar says lost due to election symbol stick | Patrika News
लखनऊ

राजभर के गले की फांस बनी ‘छड़ी’, चुनाव निशान बदलने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मांगी गई राय

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का मानना है कि उनकी पार्टी हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में चुनाव चिन्ह ‘छड़ी’ के कारण हारी।

लखनऊJun 16, 2024 / 05:43 pm

Anand Shukla

OP Rajbhar says lost due to election symbol stick
घोसी लोकसभा सीट से बेटे अरविंद राजभर की हार पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का दर्द एक बार फिर छलका है। राजभर का मानना है कि उनकी पार्टी हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में चुनाव चिन्ह ‘छड़ी’ के कारण हारी।
राजभर ने कहा, “हमारा चुनाव चिन्ह ‘छड़ी’ ईवीएम में तीसरे नंबर पर था। मूल निवासी समाज पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘हॉकी स्टिक’ था और ईवीएम पर छठे नंबर पर था। हमारे मतदाता ‘छड़ी’ और ‘हॉकी स्टिक’ के बीच भ्रमित हो गए, यह दोनों एक जैसे दिखते हैं। यह बताता है कि मूल निवासी समाज पार्टी की उम्मीदवार लीलावती राजभर को 47 हजार से ज्यादा वोट कैसे मिले।”
यह भी पढ़ें

योगी सरकार के राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी बोले- भाजपा पूरी ताकत से लड़ेगी उपचुनाव

चुनाव निशान बदलने पर चल रहा मंथन

ओपी राजभर ने आगे कहा, “मेरी पार्टी अब चुनाव आयोग से संपर्क करेगी और उनसे आग्रह करेगी कि वे उम्मीदवारों को समान दिखने वाले चुनाव चिह्न आवंटित न करे। इससे मतदाताओं के मन में भ्रम पैदा होता है। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहा हूं कि क्या वे हमारे चुनाव चिह्न में बदलाव चाहते हैं?”
बता दें कि शुक्रवार को बलिया जनपद के रसड़ा में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में ओमप्रकाश राजभर द्वारा चुनाव निशान बदलने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से राय मांगी गई।
इसी बीच उत्तर प्रदेश के मंत्री और भाजपा नेता अनिल राजभर ने कहा कि घोसी में अरविंद राजभर को जो भी वोट मिले हैं, वे भाजपा के हैं। उनकी पार्टी को न तो घोसी और न ही अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में राजभर वोट मिला। राजभर का बयान उनकी निराशा को दर्शाता है।

Hindi News/ Lucknow / राजभर के गले की फांस बनी ‘छड़ी’, चुनाव निशान बदलने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मांगी गई राय

ट्रेंडिंग वीडियो