scriptअब यूपी BJP में सब ऑल इज वेल, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने की सीएम योगी की तारीफ | Now all is well in UP BJP, Deputy CM Keshav Maurya praised CM Yogi | Patrika News
लखनऊ

अब यूपी BJP में सब ऑल इज वेल, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने की सीएम योगी की तारीफ

UP BJP: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खुलकर तारीफ की। कार्यक्रम के दौरान मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तुलना पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से करते हुए उनके सुशासन की सराहना की।

लखनऊAug 21, 2024 / 05:17 pm

Aman Pandey

UP BJP, CM Yogi, Keshav Prasad Maurya
UP BJP: ऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच संबंधों में सुधार हो रहा है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि डिप्टी सीएम मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी के काम की सराहना की है। उन्होंने योगी सरकार को “सुशासन” बताते हुए तारीफ की। मौर्य के इस बयान को दोनों नेताओं के बीच चल रहे संभावित मतभेदों में कमी का संकेत माना जा रहा है।

केशव ने योगी की तुलना पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से की

हाल ही में आयोजित हिंदू गौरव दिवस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खुलकर तारीफ की। कार्यक्रम के दौरान मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तुलना पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से करते हुए उनके सुशासन की सराहना की। उन्होंने कहा, “जिस तरह कल्याण सिंह के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में सुशासन था, वैसा ही सुशासन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में भी देखने को मिल रहा है। वर्तमान सरकार कल्याण सिंह के बताए रास्ते पर आगे बढ़ रही है।” मौर्य ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार की नीतियों और उनके कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

सुर्खियों में रही है योगी और मौर्य की राजनीतिक मतभेदों की चर्चा

केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ के बीच राजनीतिक मतभेदों की चर्चा काफी समय से सुर्खियों में रही है। कई राजनीतिक विश्लेषकों का मानना था कि इन दोनों नेताओं के बीच सत्ता और नेतृत्व को लेकर असहमति है। मौर्य द्वारा दिए गए कई बयानों ने इस संभावित खटास को और भी पुख्ता किया, खासकर जब उन्होंने कहा कि “संगठन सरकार से बड़ा होता है, और संगठन से बड़ा कोई नहीं होता।” उनका यह बयान इशारा कर रहा था कि दोनों नेताओं के बीच कुछ अनबन है।
यह बात इतनी गंभीर हो गई कि दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व के पास भी पहुंच गई, जहां दोनों नेताओं की मुलाकातें हुईं। इसके अलावा, उपचुनाव के लिए बनाई गई अपनी कोर टीम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों डिप्टी सीएम को शामिल नहीं किया था, जिससे इस खटास की अटकलों को और बल मिला।
यह भी पढ़ें

झांसी में नाबालिग से गैंगरेप करने के बाद भरी मांग, घर से 15 km दूर सड़क पर फेंका

क्‍या गया राजनीतिक संदेश

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान को राज्य की राजनीति में एक महत्वपूर्ण संदेश के रूप में देखा जा रहा है। इससे संकेत मिल रहे हैं कि सीएम योगी और डिप्‍टी सीएम मौर्य के बीच धीरे धीरे सब कुछ सामान्‍य हो रहा है। कहा जाए तो केशव मौर्य द्वारा सीएम योगी की प्रशंसा ने उन अटकलों को कम किया है, जो दोनों नेताओं के बीच मतभेदों और मनभेद की ओर इशारा करती हैं।

Hindi News/ Lucknow / अब यूपी BJP में सब ऑल इज वेल, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने की सीएम योगी की तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो