scriptUP: मुलायम सिंह यादव की श्रद्धांजलि सभा इस दिन, प्रदेशभर में किया जाएगा आयोजन | Mulayam Singh Yadav tribute meeting will be organized on this day all over UP | Patrika News
लखनऊ

UP: मुलायम सिंह यादव की श्रद्धांजलि सभा इस दिन, प्रदेशभर में किया जाएगा आयोजन

समाजवादी पार्टी 21 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देगी। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की तरफ से पार्टी के पदाधिकारियों को इस बावत निर्देश जारी किए गए हैं।

लखनऊOct 13, 2022 / 03:09 pm

Jyoti Singh

mulayam_singh_yadav_tribute_meeting_will_be_organized_on_this_day_all_over_up.jpg

21 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में आयोजित हेागी मुलायम सिंह यादव की श्रद्धांजलि सभा

Mulayam Singh Yadav tribute meeting : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital, Gurugram) में निधन हो गया था। जिसके चलते समाजवादी पार्टी 21 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देगी। इसी कड़ी में पार्टी की ओर से प्रदेशभर के पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। यह निर्देश सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) की तरफ से पार्टी के पदाधिकारियों को जारी किए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि पार्टी पूरे प्रदेश भर में नेताजी को अर्पित श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करेगी।
यह भी पढ़े – नेताजी के जाने से गम में डूबे अखिलेश यादव, Tweet कर बोले- ‘पहली बार लगा बिन सूरज उगा सवेरा’

मेदांता अस्पताल में हुआ था निधन

बता दें कि मुलायम सिंह यादव का जन्म एक किसान परिवार में हुआ था। वह पिछले कई दिनों से तबियत खराब होने के चलते गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। दरअसल, नेताजी को किडनी और सांस लेने में तकलीफ थी। हालत अधिक बिगड़ने पर उन्हें काफी समय तक आईसीयू (ICU) में रखा गया था। उनके इलाज के लिए लखनऊ और दिल्ली स्थित एम्स के डॉक्टर भी पहुंचे थे। लेकिन मुलायम सिंह की स्थिति काफी बिगड़ती चली गई। जिसके बाद 10 अक्टूबर की सुबह अस्पताल में ही उनका निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे।
यह भी पढ़े – जब अलीगढ़ में कांग्रेस विधायक के जीतने से आसान हुई थी मुलायम सिंह के मुख्यमंत्री बनने की राह…

राहुल गांधी ने किया प्रार्थना सभा का आयोजन

नेताजी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सैफई में किया गया था। इस दौरान कई सपा समर्थकों समेत नेता और हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंची थीं। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपने विश्राम शिविर में मुलायम सिंह की याद में प्रार्थना सभा का आयोजन किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और रणदीप सुरजेवाला और कर्नाटक इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार भी मौजूद रहे थे।

Hindi News/ Lucknow / UP: मुलायम सिंह यादव की श्रद्धांजलि सभा इस दिन, प्रदेशभर में किया जाएगा आयोजन

ट्रेंडिंग वीडियो