scriptHeavy Rain Alert: यूपी के तराई क्षेत्रों में भारी बारिश की जारी हुई चेतावनी, मौसम विभाग अलर्ट | Meteorological department issues alert for heavy rains in several districts of UP | Patrika News
लखनऊ

Heavy Rain Alert: यूपी के तराई क्षेत्रों में भारी बारिश की जारी हुई चेतावनी, मौसम विभाग अलर्ट

Heavy Rain Alert: मौसम विभाग ने यूपी के तराई क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की, लखनऊ में आंशिक बदली और बूंदाबांदी की संभावना

लखनऊAug 02, 2024 / 09:02 am

Ritesh Singh

Weather

Weather

Heavy Rain Alert: प्रदेश में बुधवार को भारी बारिश के बाद आज तेज धूप निकली और हवा में नमी अपने सामान्य स्तर 66 प्रतिशत से बढ़कर 96 प्रतिशत तक पहुंच गई। लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल रहे। मौसम केंद्र लखनऊ की चेतावनी के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश के तराई क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। लखनऊ में आंशिक बदली रहेगी और एक-दो बार बूंदाबांदी होगी। यहां दिन का तापमान 35 डिग्री और रात का तापमान 28 डिग्री रहने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: लखनऊ मंडल में झमाझम बारिश: 1 से 5 अगस्त तक मौसम विभाग की चेतावनी

पूरा प्रदेश उमस भरी गर्मी से बेहाल, हवा में नमी का स्तर 96 प्रतिशत तक पहुंचा

लखनऊ में कभी धूप तो कभी बदली रही। वहां दिन का तापमान 34.7 डिग्री रिकॉर्ड हुआ, जो सामान्य से 1.4 डिग्री ऊपर था। लखनऊ में रात का तापमान 28.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ, जो लगभग सामान्य था। प्रदेश में बृहस्पतिवार को सबसे अधिक 37.6 मिमी बारिश प्रयागराज में हुई। बलिया में 27.2 मिमी, चुर्क में 8.4 मिमी, गोरखपुर में 8.1 मिमी बारिश हुई, जबकि बहराइच, गाजीपुर, फतेहगढ़, झांसी, उरई और आगरा में बूंदाबांदी हुई।
यह भी पढ़ें

 Heavy Rain: लखनऊ में 70 मिनट की बारिश से सड़कें जलमग्न, विधानसभा और सरकारी भवनों में घुसा पानी 

मुख्य क्षेत्रों में बारिश के आंकड़े

प्रयागराज: 37.6 मिमी
बलिया: 27.2 मिमी
चुर्क: 8.4 मिमी
गोरखपुर: 8.1 मिमी
बहराइच, गाजीपुर, फतेहगढ़, झांसी, उरई, आगरा: बूंदाबांदी

यह भी पढ़ें

STF को बड़ी सफलता: अंतरराज्यीय तस्करी के गिरोह के 3 सक्रिय सदस्य गिरफ्तार 


प्रदेश में मौसम का यह मिजाज लोगों को राहत और परेशानियों का मिला-जुला अनुभव करवा रहा है। शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Hindi News/ Lucknow / Heavy Rain Alert: यूपी के तराई क्षेत्रों में भारी बारिश की जारी हुई चेतावनी, मौसम विभाग अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो