scriptउत्तराखंड सरकार अब शहीदों के परिजनों को 10 की जगह देगी 50 लाख रुपए, सीएम धामी ने किया ऐलान | Kargil Vijay Diwas CM Pushakar Singh Dhami announced Uttarakhand government will now give Rs 50 lakh to martyrs families | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड सरकार अब शहीदों के परिजनों को 10 की जगह देगी 50 लाख रुपए, सीएम धामी ने किया ऐलान

26 जुलाई को देश में कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कई बड़ी घोषणनाएं की।

लखनऊJul 26, 2024 / 04:36 pm

Anand Shukla

Kargil Vijay Diwas CM Pushakar Singh Dhami announced Uttarakhand government will now give Rs 50 lakh to martyrs families
Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस पर उत्तराखंड सरकार ने शहीदों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि में बड़े बदलाव का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में आयोजित समारोह में कहा कि सम्मान स्वरूप आश्रितों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि ₹10 लाख से बढ़कर ₹50 लाख कर दी गई है।
प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कारगिल शहीदों की याद में आयोजित समारोह में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने शहीदों के परिजनों को मिलने वाली राशि को 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 50 लाख रुपए करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि अब शहीदों के परिजन सरकारी नौकरी के लिए 2 साल नहीं, बल्कि 5 साल तक आवेदन कर सकते हैं।

शौर्य दिवस पर सीएम धामी ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सीएम पुष्कर सिंह धानी ने सोशल मीडिया पर ‘X’ पर पोस्ट करते जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “कारगिल विजय दिवस के अवसर पर गांधी पार्क, देहरादून स्थित शहीद स्मारक पर अमर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में वीर शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया।
इस दौरान शहीद आश्रितों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि ₹10 लाख से बढ़ाकर ₹50 लाख करने, वीरगति प्रमाण पत्र प्राप्त होने के उपरांत सरकारी नौकरी के लिए आवेदन की अवधि दो वर्ष से बढ़ाकर पांच वर्ष करने और शहीद आश्रितों हेतु जिलाधिकारी कार्यालय में पद न होने पर अन्य विभागों में नौकरी प्रदान करने के साथ ही सैनिक कल्याण विभाग में कार्यरत संविदा कर्मियों को उपनल कर्मियों के समतुल्य अवकाश देने की घोषणा की।
हम सैनिकों एवं उनके परिजनों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी सरकार अग्निवीरों को सरकारी नौकरी में आरक्षण देने पर भी कार्य कर रही है, जल्द ही इस निर्णय को भी लागू किया जाएगा।”
बता दें, प्रदेश में कारगिल विजय दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। हरिद्वार के ऋषिकुल स्नातकोत्तर आयुर्वेदिक महाविद्यालय के सभागार में शहीदों को नमन किया।

यह भी पढ़ें

जेब में पैसे न होने के बाद भी ले सकते हैं ट्रेन की टिकट, इन स्टेशनों पर होगी ये सुविधा, जानिए कैसे

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड सरकार अब शहीदों के परिजनों को 10 की जगह देगी 50 लाख रुपए, सीएम धामी ने किया ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो