scriptUP Weather: लखनऊ, हरदोई और सीतापुर में होगी झमाझम बारिश IMD ने जारी किया Alert | IMD issues heavy rainfall warning for Lucknow, Sitapur and Hardoi districts | Patrika News
लखनऊ

UP Weather: लखनऊ, हरदोई और सीतापुर में होगी झमाझम बारिश IMD ने जारी किया Alert

लखनऊ, हरदोई और सीतापुर के निवासियों को अगले कुछ दिनों में बारिश से राहत मिलने की संभावना है। मौसमी भविष्यवाणियों के अनुसार, इन तीनों शहरों में भारी बारिश और गरज-चमक के साथ आंधी की संभावना जताई गई है।

लखनऊJun 30, 2024 / 11:14 pm

Ritesh Singh

UP Weather

UP Weather

UP Weather Alert Today: मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के इन तीन शहरों में अगले कुछ दिनों में मानसून के सक्रिय होने के कारण भारी बारिश की संभावना है। यह बारिश किसानों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है, लेकिन आम जनता को जलभराव और ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे सतर्क रहें और अनावश्यक यात्रा से बचें।मौसम की इस ताजा जानकारी के अनुसार, इन तीन शहरों के निवासी बारिश का आनंद ले सकते हैं, लेकिन साथ ही उन्हें सतर्कता भी बरतनी होगी।
यह भी पढ़ें

Petrol And Diesel Rules: 18 साल से कम उम्र के विद्यार्थियों को NO पेट्रोल-डीजल! नया नियम 1 जुलाई से लागू

मुख्य बातें

आज और आने वाले दिनों में लखनऊ में भारी बारिश और गरज-चमक के साथ आंधी की संभावना है। तापमान 30°C से 34°C के बीच रहेगा। हवा की गति 10-15 किमी/घंटा तक रहने की संभावना है।अगले हफ्ते भी इसी प्रकार के मौसम की उम्मीद है, जिसमें बारिश के साथ-साथ उच्च आर्द्रता भी बनी रहेगी। 
यह भी पढ़ें

Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा मार्ग पर खुले में मांस की खरीद-बिक्री न हो: मुख्यमंत्री

हरदोई: हरदोई में भी बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होगी। तापमान 28°C से 32°C के बीच रहेगा।गरज-चमक और बौछारों के कारण यहाँ भी मौसम ठंडा और नम रहने की संभावना है।

सीतापुर: सीतापुर में भी मौसमी घटनाओं के तहत बारिश और गरज-चमक का सामना करना पड़ेगा। तापमान 27°C से 31°C के बीच रहेगा।अगले कुछ दिनों में लगातार बारिश के कारण आर्द्रता का स्तर बढ़ सकता है।

Hindi News/ Lucknow / UP Weather: लखनऊ, हरदोई और सीतापुर में होगी झमाझम बारिश IMD ने जारी किया Alert

ट्रेंडिंग वीडियो