scriptUP Weather: यूपी में मार्च महीने से गर्मी की दस्तक, 28 फरवरी को भारी बारिश के आसार | Heat waves hit Uttar Pradesh since March imd alert Chances of heavy rain on 28th February | Patrika News
लखनऊ

UP Weather: यूपी में मार्च महीने से गर्मी की दस्तक, 28 फरवरी को भारी बारिश के आसार

Weather: उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम सर्द मौसम तो दोपहर में गर्माहट महसूस हो रही है।

लखनऊFeb 27, 2024 / 11:23 am

Aman Kumar Pandey

march month weather update

march month weather update

Weather: उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम ठंड मौसम तो दोपहर में गर्माहट महसूस हो रही है। फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह में ठंडक कुछ और दिनों की ही मेहमान है। इसके बाद बारिश के साथ फरवरी महीने की विदाई होगी। आने वाले महीने तक मौसम बदल जाएगा। तापमान में वृद्धि होने लगेगी। इसी को लेकर लखनऊ आईएमडी ने मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है।
उत्तर प्रदेश में रविवार 25 फरवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ दाखिल हुआ। ऐसे में दिल्ली एनसीआर और नोएडा समेत कई जिलों में बादल छाने लगेंगे। इस कारण ठंड कुछ और दिनों की ही मेहमान रहेगी। इसके बाद धीरे-धीरे मौसम बदलने लगेगा। वहीं मार्च महीने के दूसरे सप्ताह से गर्मी का एहसास होने लगेगा।
यह भी पढ़ें

Rajya Sabha Election 2024: सपा के 10 विधायक बीजेपी के पक्ष में कर सकते है क्रॉस वोट

मौसम विभाग के मुताबिक मौसम के बदलते मिजाज का असर अगले दो दिनों में देखा जा सकता है। लखनऊ आईएमडी ने आगामी 28 फरवरी को बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान कई इलाकों और जिलों में जोरदार बारिश होने की संभावना है। साथ ही तेज हवाएं चलने से गरज-चमक के साथ बादल बरसेंगे। फरवरी महीने की विदाई के साथ ही मौसम बदलने लगेगा।
यह भी पढ़ें

यूपी राज्यसभा चुनाव में सपा विधायक बिगाड़ सकते है अखिलेश यादव का गेम

मार्च महीने से राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में तापमान बढ़ने लगेगा। मार्च के दूसरे सप्ताह तक गर्मी दस्तक देने लगेगी। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में राजधानी लखनऊ का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। वहीं न्यूनतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Hindi News/ Lucknow / UP Weather: यूपी में मार्च महीने से गर्मी की दस्तक, 28 फरवरी को भारी बारिश के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो