scriptGovernment Job: सरकार का बेराजगारों को तोहफा, एक हजार शिक्षकों की होगी भर्ती | Government gift to the unemployed, one thousand teachers will be recruited Government Job | Patrika News
लखनऊ

Government Job: सरकार का बेराजगारों को तोहफा, एक हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

Government Job: शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में एक हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। कैबिनेट राज्य में 5200 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे चुकी है।

लखनऊJul 26, 2024 / 10:58 am

Aman Pandey

uttarakhand teacher vacancy,uttarakhand teacher vacancy 2024,uttarakhand primary teacher recruitment,guest teacher uttarakhand,uttarakhand guest teacher vacancy,guest teacher vacancy uttarakhand,uttarakhand primary teacher vacancy,uttarakhand guest teacher vacancy 2024,uttarakhand govt job,uttarakhand teacher,uttarakhand govt job vacancy 2024
Government Job:सरकारी माध्यमिक स्कूलों में एलटी और प्रवक्ता कैडर के खाली 1000 पदों पर अतिथि शिक्षकों की जाएगी। इस बार विज्ञान, गणित और अंग्रेजी विषय के शिक्षकों की भर्ती होगी। इसके निर्देश शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दिए है। उन्होंने गुरुवार को यमुना कालोनी स्थित अपने कैंप कार्यालय में विशभाग की समीक्षा की। कहा कि सभी की नियुक्ति पर्वतीय दुर्गम क्षेत्र में की जाएगी।
शिक्षा मंत्री ने सभी सीईओ को अपने-अपने जिले में खाली पदों की रिपोर्ट शीघ्र ही माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में कैबिनेट से प्रदेश में 5200 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के प्रस्ताव की मंजूरी मिल चुकी है। अभी राज्य में 4200 अतिथि शिक्षक ही हैं। रिक्त एक हजार पदों पर भर्ती की जाएगी।

मंत्री ने शैक्षिक गुणवत्ता पर की चर्चा

मंत्री ने शैक्षिक गुणवत्ता पर भी चर्चा की। मंत्री ने अधिकारियों को इस बारे में निर्देश भी दिए। बैठक में अपर सचिव शिक्षा रंजना राजगुरू, एमएम सेमवाल, निदेशक- एससीईआरटी वंदना गर्व्याल, विकास श्रीवास्तव, प्रेम सिंह राणा, निदेशक महावीर सिंह बिष्ट, एपीडी- समग्र शिक्षा अभियान डॉ मुकुल सती, जेपी काला सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

BJP सांसद ने कांशीराम को भारत-रत्न देने की मांग संसद में उठाई, मायावती बोलीं- दलितों को गुमराह करना बंद करें

ढिलाई पर जताई नाराजगी

शिक्षा मंत्री ने डी श्रेणी में आने वाले जर्जर स्कूलों की मरम्मत में लापरवाही पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने डीजी-शिक्षा बंशीधर तिवारी को सभी जिलों से डीपीआर मंगाकर शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि जो कार्यदायी संस्थाएं निर्माण कार्य में ढिलाई कर रही हैं, उन्हें बदलने की तैयारी की जाए। इसके लिए नई कार्यदायी संस्था का प्रस्ताव बनाकर शासन को उपलब्‍ध कराया जाए। साथ ही निर्माण कार्यों की निगरानी के लिएअधिकारियों को एक-एक जिले की जिम्मेदारी दी जाए।

Hindi News/ Lucknow / Government Job: सरकार का बेराजगारों को तोहफा, एक हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो