scriptPublic Holiday: खुशखबरी: 20 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानें वजह | Good news Public holiday announced on 20th May know the reason | Patrika News
लखनऊ

Public Holiday: खुशखबरी: 20 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानें वजह

Public Holiday:20 मई और को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। आदेश के मुताबिक, इस दिन कोई भी कार्यालय नहीं खुलेगा। व्यापारिक प्रतिष्ठान और उद्योग भी बंद रहेंगे।

लखनऊMay 14, 2024 / 08:16 am

Aman Pandey

Public Holiday
Public Holiday: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 20 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है।‌ इस दिन सभी कार्यालय, फैक्ट्री, दुकान, व्यावसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे। यह आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किया है। सार्वजनिक अवकाश के बदले साप्ताहिक अवकाश के दिन काम नहीं लेने का भी आदेश दिया गया है। लोकसभा चुनाव 2024 के अंतर्गत आगामी 20 मई को वोट डाले जाएंगे।

इस वजह से Public Holiday

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपने आदेश में बताया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के 5वें चरण में मतदान 20 मई को होगा। मतदान दिवस के दिन को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। यह अवकाश 14 नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट 1981 के अंतर्गत दिया गया है। किसी भी व्यवसाय, व्यापार, औद्योगिक प्रतिष्ठान, ऐसे अन्य प्रतिष्ठान में कार्यरत कर्मचारियों का मताधिकार का प्रयोग किए जाने के उद्देश्य से सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

इन सीटों पर होगा मतदान

20 मई को यूपी में लखनऊ,मोहनलालगंज,अमेठी, रायबरेली,बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

25 मई को 6वें चरण का मतदान

यूपी में छठवें चरण का मतदान 25 मई को है। ऐसे में अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती,सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, भदोही, मछली शहर निर्वाचन क्षेत्र में छुट्टी रहेगी।

Hindi News/ Lucknow / Public Holiday: खुशखबरी: 20 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानें वजह

ट्रेंडिंग वीडियो