scriptRailway Good News: नई वंदे भारत एक्सप्रेस: मेरठ से लखनऊ की सीधी कनेक्टिविटी का शुभारंभ | Good news for railways: New Vande Bharat Express: Direct connectivity from Meerut to Lucknow launched | Patrika News
लखनऊ

Railway Good News: नई वंदे भारत एक्सप्रेस: मेरठ से लखनऊ की सीधी कनेक्टिविटी का शुभारंभ

Railway Good News: मेरठ और लखनऊ के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी! 31 अगस्त से मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। राज्यरानी एक्सप्रेस के बाद, यह ट्रेन मेरठ से लखनऊ के लिए सीधी यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी।

लखनऊAug 29, 2024 / 08:41 am

Ritesh Singh

Vande Bhart Express Meerut to Lucknow

Vande Bhart Express Meerut to Lucknow

Railway Good News: लखनऊ वासियों और मेरठ के निवासियों के लिए एक बड़ी सौगात के रूप में, 31 अगस्त से मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो लिंक के जरिये मेरठ में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन मेरठ और लखनऊ के बीच यात्रियों के लिए तेज, सुविधाजनक और आरामदायक यात्रा का विकल्प बनेगी।
यह भी पढ़ें

Railway News: उत्तर रेलवे ने 8 स्टेशनों के नाम बदले: जल्द होगी नई तिथियों की घोषणा

वंदे भारत एक्सप्रेस के शुरू होने से यात्रियों को अब राज्यरानी एक्सप्रेस के बाद मेरठ से लखनऊ के लिए एक और सीधी ट्रेन की सुविधा मिल जाएगी। वंदे भारत एक्सप्रेस का प्राइमरी मेंटीनेंस लखनऊ के सदर वाशिंग लाइन में किया जाएगा। इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन होगा, जबकि मंगलवार को इसका रखरखाव होगा।
यह भी पढ़ें

LDA Notice: एयरपोर्ट के पास 50 मकानों पर चलेगा बुलडोजर: सुरक्षा के लिए खतरा, लोग बोले- “जान देंगे, घर नहीं”

Good news for railways Vande Bhart Express Meerut to Lucknow
Good news for railways Vande Bhart Express Meerut to Lucknow 

ट्रेन का शेड्यूल

22490 मेरठ सिटी-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस: सुबह 6:35 बजे मेरठ सिटी से रवाना होगी, मुरादाबाद 8:35 बजे पहुंचेगी, बरेली 9:56 बजे और लखनऊ 13:45 बजे पहुंचेगी।
22489 लखनऊ-मेरठ सिटी वंदे भारत एक्सप्रेस: दोपहर 13:45 बजे लखनऊ से रवाना होगी, बरेली 18:02 बजे, मुरादाबाद 19:32 बजे और मेरठ सिटी 22:00 बजे पहुंचेगी।

विशेषताएं

वंदे भारत एक्सप्रेस में कुल आठ कोच होंगे, जिसमें आधुनिक सुविधाएं और सुरक्षा उपकरण शामिल हैं। यह ट्रेन तेज गति और कम यात्रा समय के कारण यात्रियों के बीच बहुत लोकप्रिय है। इसकी प्राइमरी मेंटीनेंस सुविधा लखनऊ में होगी, जिससे ट्रेन के रखरखाव और संचालन में आसानी होगी।
यह भी पढ़ें

योगी कैबिनेट का ऐतिहासिक फैसला: संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा, 24 साल बाद बढ़ाई छात्रवृत्ति 

यात्रियों के लिए यह एक बड़ा बदलाव होगा, जिससे वे अपनी यात्रा को अधिक आरामदायक और तेज बना सकेंगे। विशेषकर व्यापारिक यात्रियों और रोज़ाना अप-डाउन करने वाले लोगों के लिए यह एक उत्कृष्ट विकल्प बनेगी।

Hindi News/ Lucknow / Railway Good News: नई वंदे भारत एक्सप्रेस: मेरठ से लखनऊ की सीधी कनेक्टिविटी का शुभारंभ

ट्रेंडिंग वीडियो