scriptयूपी में रहने वालों के लिए खुशखबरी, इन आठ शहरों के लिए शुरू होंगी सस्ती उड़ानें | Good news for people living in UP cheap flights will start for these eight cities | Patrika News
लखनऊ

यूपी में रहने वालों के लिए खुशखबरी, इन आठ शहरों के लिए शुरू होंगी सस्ती उड़ानें

उत्तर प्रदेश के आठ शहरों के लिए जल्द ही सस्ती उड़ानें शुरू होंगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसके लिए गुरुग्राम की विमानन कंपनी को लाइसेंस दिया है।

लखनऊOct 13, 2022 / 11:39 am

Jyoti Singh

good_news_for_people_living_in_up_cheap_flights_will_start_for_these_eight_cities.jpg

flight

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। गुरुग्राम की विमानन कंपनी रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम अन्तर्गत प्रदेश के आठ शहरों के लिए जल्द ही सस्ती उड़ान सेवा की शुरूआत करने जा रही है। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गुरुग्राम की विमानन कंपनी को लाइसेंस भी जारी कर दिया है। जल्द ही नई उड़ानों का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। कंपनी 19 सीटर विमान उड़ाएगी। इससे प्रदेश वासियों को कम खर्च में सुविधापूर्ण सफर करने का मौका मिलेगा।
आम आदमी को ध्यान में रखते हुए किराया

बता दें कि केंद्र सरकार की यूपी के आठ शहरों में उड़ान योजना के तहत आम आदमी को ध्यान में रखते हुए किराया तय किया जाएगा। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के महाप्रबंधक अतुल्य अग्रवाल के अनुसार, उड़ान सेवा के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से कंपनी को स्वीकृति पत्र भेज दिया गया है। स्वीकृति पत्र के मुताबिक, लखनऊ, प्रयागराज, आजमगढ़, चित्रकूट, वाराणसी, म्यूरपुर कोरबा, मुरादाबाद, श्रावस्ती के बीच उड़ानें शुरू की जाएंगी।
यह भी पढ़े – मृतक आश्रित कोटे पर नौकरी के लिए योगी सरकार का अहम फैसला, जारी किए ये निर्देश

छोटे-बड़े शहरों के बीच सम्पर्क का जरिया

गौरतलब है कि केंद्र की इस योजना के जरिए कुल 15 नियमित उड़ानें छोटे-बड़े शहरों के बीच सम्पर्क का जरिया बन सकेंगी। वहीं आरसीएस योजना के अन्तर्गत छोटे शहरों को विमान सेवाओं से जोड़ने का लक्ष्य है। हालांकि पूर्व में कुछ विमानन कंपनियों ने निराश किया। जिसके चलते एक कंपनी के दो विमान लखनऊ में तीन साल तक धूल खाते रहे, लेकिन उड़ान शुरू नहीं हो सकी। अलायंस एयर, प्रमुख निजी कंपनी इंडिगो के छोटे विमान चल रहे हैं।
इन शहरों के बीच शुरू होंगी सस्ती उड़ाने

ये उड़ाने लखनऊ से श्रावस्ती-श्रावस्ती से लखनऊ, चित्रकूट से प्रयागराज-प्रयागराज से चित्रकूट, लखनऊ से आजमगढ़-आजमगढ़ से लखनऊ, कानपुर से श्रावस्ती-श्रावस्ती से कानपुर, अलीगढ़ से कानपुर-कानपुर से अलीगढ़, चित्रकूट से लखनऊ-लखनऊ से चित्रकूट, कानपुर से मुरादाबाद-मुरादाबाद से कानपुर, प्रयागराज से श्रावस्ती-श्रावस्ती से प्रयागराज, चित्रकूट से वाराणसी-वाराणसी से चित्रकूट, लखनऊ से श्रावस्ती-श्रावस्ती से लखनऊ, लखनऊ से म्यूरपुर कोरबा-म्यूरपुर कोरबा से लखनऊ, हिंडन से बठिंडा पंजाब-वापस हिंडन, लखनऊ से मुरादाबाद-मुरादाबाद से लखनऊ, चित्रकूट से कानपुर-कानपुर से चित्रकूट और श्रावस्ती से वाराणसी-वाराणसी से श्रावस्ती के लिए होंगी।

Hindi News/ Lucknow / यूपी में रहने वालों के लिए खुशखबरी, इन आठ शहरों के लिए शुरू होंगी सस्ती उड़ानें

ट्रेंडिंग वीडियो