scriptयूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली, दो बार रहे लखनऊ के महापौर | Former Deputy CM Dinesh Sharma took oath as Rajya Sabha Member | Patrika News
लखनऊ

यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली, दो बार रहे लखनऊ के महापौर

Parliament Special Session 2023: संसद के विशेष सत्र के दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने राज्यसभा की शपथ ली। दिनेश शर्मा राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं।

लखनऊSep 18, 2023 / 01:07 pm

Anand Shukla

Former Deputy CM Dinesh Sharma took oath as Rajya Sabha Member of Parliament

संसद के विशेष सत्र में उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा राज्यसभा सदस्य की शपथ लेते हुए।

parliament special session 023: संसद के विशेष सत्र की आज यानी 18 सितंबर से शुरुआत हो गई है। इस दौरान एनडीए और इंडिया गठबंधन के तमाम नेता सदन में मौजूद हैं। सदन की विशेष सत्र शुरू होते ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने G20 की बधाई दी।
उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता दिनेश शर्मा ने सोमवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। राज्यसभा के 261वें सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही सभापति जगदीप धनखड़ ने दिनेश शर्मा को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया।
यह भी पढ़ें

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार है अयोध्या, मंदिर की परिक्रमा के लिए बन रही दीवार

राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए दिनेश शर्मा
दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। राज्यसभा सदस्य हरिद्वार दुबे के निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी। इसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ और दिनेश शर्मा निर्विरोध चुने गए। इस सीट से निर्वाचित शर्मा का कार्यकाल नवंबर 2026 तक होगा।
दो बार लखनऊ के महापौर रहे शर्मा
लखनऊ विश्वविद्यालय में वाणिज्य विभाग में प्रोफेसर डॉ. दिनेश शर्मा लंबे समय से बीजेपी के सदस्य हैं। उन्‍हें 2014 में भाजपा का राष्‍ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया। वह 2008 में पहली बार लखनऊ के महापौर चुने गए। साल 2012 में दिनेश शर्मा दोबारा लखनऊ के महापौर बने थे। 2017 में जब यूपी में बीजेपी सत्ता में आई तब दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम बने।

Hindi News/ Lucknow / यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली, दो बार रहे लखनऊ के महापौर

ट्रेंडिंग वीडियो