scriptछह साल के बेटे से पिता ने साइन कराया एग्रीमेंट, इतनी बड़ी-बड़ी रख दी शर्तें | Father get signed Agreement from 6 years Old son Viral in Social Media | Patrika News
लखनऊ

छह साल के बेटे से पिता ने साइन कराया एग्रीमेंट, इतनी बड़ी-बड़ी रख दी शर्तें

Viral News: एक पिता ने अपने छह साल के बेटे से एग्रीमेंट साइन करा लिया। इतना ही नहीं बल्कि बड़ी बड़ी ऐसी शर्तें रख दी कि लोगों ने सोशल मीडिया पर ऐसे कमेंट लिख डाले।

लखनऊMay 29, 2022 / 12:00 pm

Snigdha Singh

Father get signed Agreement from 6 years Old son Viral in Social Media

Father get signed Agreement from 6 years Old son Viral in Social Media

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक एग्रीमेंट जबरदस्त तरीके से खूब वायरल हो रहा है। ये एग्रीमेंट एक बाप ने अपने छह साल के बच्चे से कराया है। इस एग्रीमेंट में कई शर्ते रखी गई हैं। शर्तें पूरी करने पर बोनस भी दिया जाएगा। दरअसल, बच्चों को काबू में रखने के लिए माता-पिता एक से बढ़कर तरीके निकाल हैं। उसी का तरीका सोशल मीडिया पर देखने को मिला। एक पिता ने 6 साल के बेटे के लिए बेहतरीन तरीका निकाला है। उसके लिए बाकायदा एक एग्रीमेंट बच्चे से साइन करा लिया है। इस एग्रीमेंट के तहत बच्चे को बताए गए काम करने के बदले उसे बोनस भी दिया जाएगा।
बच्चों को पालन-पोषण का तीराका बदल गया है। जिस तरह से अब के बच्चे स्मार्ट बन रहे, उसी तरह से माता-पिता को स्मार्ट पेरेंटिंग के तरीके अपनाने पर रहे हैं। ऐसे ही एक पिता के इस स्मार्ट तरीके को मानना पड़ेगा, जिसमें उन्होंने 6 साल के बेटे को काबू करने का पूरा चार्ट तैयार कर लिया है। इतना ही नहीं बल्कि उसे मनवाने के लिए लुभावना ऑफर भी दिया।
यह भी पढ़े – दोस्त की बैटरी से भी चल सकेगा आपका मोबाइल, लांच हुई बड़ी टेक्नालॉजी

क्या है बच्चे का एग्रीमेंट ?
बच्चे के लिए जो एग्रीमेंट तैयार हुआ है, उसमें बच्चे के दिन भर का शेड्यूल मिनट टु मिनट लिखा गया है। इसमें उसके सोकर उठने से लेकर दूध पीने, खेलने, खाने और सब्जेक्टवाइस होमवर्क का भी रूटीन तैयार किया गया है। ये भी है कि वो टीवी देखते-देखते ही फल भी खाएगा। अगर बच्चा इस पूरे रूटीन को इसी तरह फॉलो करेगा तो उसे इनाम में पैसे दिए जाएंगे। इतने के बाद अगर वो ये सारा काम बिना चिल्लाए, झगड़े और रोए करेगा तो उसे 10 रुपये का परफॉर्मेंस बोनस भी मिलेगा। इतना ही नहीं अगर वो 7 दिन तक ये मैनेज करने में कामयाब रहा तो ये बोनस हफ्ते में 100 रुपये का होगा। एग्रीमेंट का ये लेटर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।
एग्रीमेंट पर लोगों के मजेदार रिएक्शन
ट्विटर से लेकर फेसबुक पर इसे अपलोड किया गया। एक यूजर ने ट्विटर पर इसे शेयर करते हुए लिखा कि सुबह 9 से 2 बजे का वक्त स्कूल का है, जिसमें लंच टाइम शामिल है। 10 मिनट सोकर उठने में आलस के लिए भी दिए गए हैं। इससे पहले भी स्टार चार्ट बनाया गया था, जो काम नहीं कर रहा था। उनका बेटा अबीर स्टार पाने के लिए रोने लगता था। वहीं, सोशल मीडिया पर लोगों ने इस एग्रीमेंट पर मजेदार रिएक्शन दिए हैं। किसी ने लिखा कि ये हफ्ते भर से ज्यादा नहीं टिकेगा तो वहीं अन्य और भी रिएक्शन दिया है।

Hindi News/ Lucknow / छह साल के बेटे से पिता ने साइन कराया एग्रीमेंट, इतनी बड़ी-बड़ी रख दी शर्तें

ट्रेंडिंग वीडियो