scriptअब भाजपा में जाएंगे मुलायम के ये करीबी | ex samajwadi party leader ashok bajpai will join bjp from 19th of august latest new in hindi | Patrika News
लखनऊ

अब भाजपा में जाएंगे मुलायम के ये करीबी

19 अगस्त को भाजपा में जाने की कि घोषणा।

लखनऊAug 14, 2017 / 06:47 pm

Ashish Pandey

ashok bajpai

ashok bajpai

हरदोई. भाजपा में ही हमारे देश और प्रदेश का भविष्य सुरक्षित है और उसी को मजबूत करने के लिए वह 19 अगस्त को भाजपा ज्वाइन करेंगे। यह कहना है पूर्व सपा नेता और विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले डाक्टर अशोक बाजपेयी का। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही बीजेपी का दामन थामेंगे। सपा के संस्थापक सदस्य व पूर्व राष्ट्रीय महासचिव और कैबिनेट मंत्री रहे बाजपेई ने राजनीति की अपनी अगली रणनीति का खुलासा कर दिया है। सपा और एमएलसी पद से इस्तीफा देने के बाद हरदोई पहुंचकर पहले उन्होंने अपने समर्थकों से विचार-विमर्श किया और फिर भाजपा में जाने की घोषणा कर दी। यहां धर्मशाला मार्ग स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा अब समाजवादी पार्टी नहीं रह गई है।
…और मुलायम को भी कर दिया किनारे
उन्होंने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पार्टी बनाई, लेकिन उन्हें भी किनारे कर दिया गया। वहां वरिष्ठों का कोई सम्मान नहीं रहा और उसी पर उन्होंने पार्टी छोड़ी है। कहा कि भाजपा में ही देश और प्रदेश का भविष्य सुरक्षित है और उसी ही मजबूत करने के लिए वह सैकड़ों समर्थकों के साथ 19 तारीख को भाजपा ज्वाइन करेंगे। बाजपेयी ने राजनीति के 42 साल मुलायम सिंह के साथ बिताकर काफी उतार चढ़ाव देखा लेकिन उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी, लेकिन जब अपमान की सीमा समाप्त हो गई तो उन्होंने पार्टी और पद दोनों छोड़ दिया।
कहा-इसलिए वहां घुटन महसूस कर रहे थे
डा. बाजपेयी ने कहा कि ढाई दशक पहले समाजवादी पार्टी का जन्म एक विचारधारा के रूप में हुआ था, लेकिन अब पार्टी समाजवादियों की नहीं रह गई है, इसलिए वहां घुटन महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी को खून-पसीने से सींचा, लेकिन लगातार हो रहे अपमान से आहत थे, इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। वहीं उन्होंने अखिलेश यादव को लेकर कहा कि वह पुत्रवत हैं और मैं उन पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।
डाक्टर बाजपेयी के भाजपा में जाने से सपा को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। हरदोई को सपा का गढ़ माना जाता रहा है। डाक्टर अशोक बाजपेयी सपा के पुराने नेता और मुलायम सिंह यादव के करीबी थे।

नरेश अग्रवाल भी रहे हैं कारण
सूत्रों की माने तो डाक्टर अशोक बाजपेयी के सपा छोडऩे का कारण सपा के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल भी माने जा रहे हैं। राज्यसभा चुनाव के दौरान डाक्टर अशोक बाजपेयी को राज्यसभा भेजने की बात पक्की हो गई थी, लेकिन नरेश अग्रवाल ने बाजपेयी का पत्ता काट दिया। उसके बाद सपा ने उन्हें एमएलसी बना दिया। अशोक बाजपेयी सपा के काफी सीनियर लीडर रहे हैं उन्हें अखिलेश मंत्रीमंडल में जगह नहीं दी गई जिस कारण से वे काफी दिनों से नाराज भी चल रहे थे। अब वे भाजपा में जा रहे हैं। माना जा रहा है कि बाजपेयी को भाजपा लोकसभा का चुनाव लड़ा सकती है।

Hindi News/ Lucknow / अब भाजपा में जाएंगे मुलायम के ये करीबी

ट्रेंडिंग वीडियो