scriptIndian Railways Special Train: 13 जुलाई से दिल्ली-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन का संचालन | Delhi-Gorakhpur special train to run from 13 July | Patrika News
लखनऊ

Indian Railways Special Train: 13 जुलाई से दिल्ली-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन का संचालन

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और नियमित ट्रेनों में बढ़ती प्रतीक्षा सूची को देखते हुए 13 जुलाई से दिल्ली से गोरखपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह स्पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी, जिससे हजारों मुसाफिरों को राहत मिलेगी और प्रतीक्षा सूची में भी कमी आएगी।

लखनऊJul 13, 2024 / 08:30 am

Ritesh Singh

Indian Railway

Indian Railway

Indian Railways Special Train : उत्तर रेलवे ने घोषणा की है कि दिल्ली से गोरखपुर के बीच एक स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह निर्णय नियमित ट्रेनों में यात्रियों की लंबी प्रतीक्षा सूची को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने जानकारी दी कि 04494 दिल्ली जं.-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन 13 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रत्येक शनिवार, सोमवार और बुधवार को चलेगी।
यह भी पढ़ें

Teachers protest: डिजिटल अटेंडेंस के विरोध में शिक्षकों का हंगामा, विभाग ने की सख्त कार्रवाई

स्पेशल ट्रेन का संचालन और मार्ग

स्पेशल ट्रेन दिल्ली जं. से सुबह 05:40 बजे रवाना होकर गाजियाबाद, पिलखुआ, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, बालामऊ होते हुए लखनऊ 14:50 बजे पहुंचेगी। यहां से 15:00 बजे रवाना होकर बाराबंकी, जरवल रोड, गोंडा, मनकापुर, बस्ती, खलीलाबाद होते हुए 21:15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

UP में भारी बारिश का कहर: 13 जुलाई तक वर्षा का दौर, 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का Alert

वापसी में 04493 गोरखपुर-दिल्ली जं. स्पेशल ट्रेन 14 जुलाई से 1 सितंबर तक प्रत्येक रविवार, मंगलवार और गुरुवार को चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से रात 00:15 बजे रवाना होकर लखनऊ सुबह 07:10 बजे पहुंचेगी और दिल्ली जं. 16:30 बजे पहुंचेगी। दोनों ओर से सप्ताह में तीन दिन स्पेशल ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।
यह भी पढ़ें

UP Rain: लखनऊ समेत UP के कई जिलों में बारिश का कहर, नदियों में उफान, मौसम विभाग का Alert

प‌द्मावत एक्स समेत दो ट्रेनों में अतिरिक्त कोच

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने प्रतीक्षा सूची वाले यात्रियों को राहत देने के लिए पद्मावत एक्स समेत दो ट्रेनों में स्लीपर का अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि 14207 मां बेल्हा देवी धाम प्रतापगढ़- दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस में 13 जुलाई को, 14208 दिल्ली-बेल्हा देवी धाम प्रतापगढ़ पद्मावत एक्सप्रेस में 16 जुलाई, 14205 अयोध्या कैंट-दिल्ली एक्सप्रेस में 15 जुलाई को और 14206 दिल्ली-अयोध्या कैंट एक्सप्रेस में 14 जुलाई को स्लीपर का एक-एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Shaheed Captain Anshuman Singh: मैंने बहू को बेटी जैसा माना, लेकिन उसने हमें मेडल तक छूने नहीं दिया…शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता का दर्द

रेलवे बोर्ड के डीजी ने की मंडल की समीक्षा

रेलवे बोर्ड के महानिदेशक (मानव संसाधन) नवीन गुलाटी ने उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल कार्यालय का दौरा किया। डीआरएम सचिन्द्र मोहन शर्मा ने नवीन गुलाटी से भेंट की और मंडल में चल रहे विकास कार्यों एवं परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी दी। इस दौरान दोनों ने मानव संसाधन संबंधी बिंदुओं पर भी विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया।

Hindi News/ Lucknow / Indian Railways Special Train: 13 जुलाई से दिल्ली-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन का संचालन

ट्रेंडिंग वीडियो