scriptबड़ी साजिश! सैन्य छावनी के पास रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर, मची खलबली | Conspiracy to blow up railway track! Gas cylinder found at Chapatri, commotion ensues | Patrika News
लखनऊ

बड़ी साजिश! सैन्य छावनी के पास रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर, मची खलबली

Possibility of a big conspiracy: सैन्य छावनी के पास रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिलने से पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है। ये मामला उत्तराखंड में लक्सर-रुड़की रेलवे ट्रैक पर ढंडेरा क्षेत्र में छावनी के पास का है। मामले को बड़ी साजिश के तौर पर भी देखा जा रहा है।

लखनऊOct 13, 2024 / 12:43 pm

Naveen Bhatt

Gas cylinder found on railway track in Roorkee

रुड़की में रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिलने से खलबली मची हुई है

Possibility of a big conspiracy: सेना की छावनी के पास रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिलने से खलबली का माहौल है। बताया जा रहा है कि बीसीएन मालगाड़ी के ड्राइवर ने रेलवे सुरक्षा बल को सूचना दी कि ट्रैक पर एक सिलिंडर पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही सुरक्षा बल पोस्ट लक्सर के एसआई नरेंद्र सिंह नेगी और रुड़की के एएसआई बसंत लाल मौके पर पहुंच गए थे। ट्रैक पर किमी 1553/1 अप लाइन के बीच तीन किलो का गैस सिलिंडर देख उनके होश फाख्ता हो गए। जिस स्थान पर गैस सिलिंडर मिला, वहां पर रेलवे पटरी के एक ओर सैन्य एरिया की दीवार है। रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिलने की घटना को तमाम एंगल से जोड़कर देखा जा रहा है। इसे लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है। बरामद गैस सिलेंडर खाली था।

स्टेशन उड़ाने की मिल चुकी है धमकी

उत्तराखंड का रुड़की रेलवे स्टेशन काफी अहम माना जाता है। इस रेलवे स्टेशन पर 80 से अधिक ट्रेनों का स्टॉपेज है। रुड़की रेलवे स्टेशन अति संवेदनशील श्रेणी में आता है। पूर्व में भी इस रेलवे स्टेशन को उड़ाने के धमकी भरे खत मिल चुके हैं। अब रुड़की रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रेक पर खाली गैस सिलिंडर मिलने से खलबली मची हुई है। साथ ही चर्चाओं का बाजार भी गर्म है। अंदेशा जताया जा रहा है कि ये काई बड़ी साजिश भी हो सकती है। हालांकि जीआरपी के अधिकारी साजिश से इनकार कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें:- स्वामी रामदेव बोले, थूक-पेशाबकांड पर मौन साध लेते हैं मुस्लिम धर्मगुरु

काफी अहम है ये रेलवे स्टेशन

रुड़की स्टेशन के पास छावनी स्थित है। रुड़की रेलवे स्टेशन की अहमियत इसलिए भी है कि विश्व प्रसिद्ध आईआईटी कॉलेज, बीईजी सेंटर और दरगाह पिरान कलियर में आने वाले लोग ट्रेनों से रुड़की रेलवे स्टेशन पर पहुंचते हैं। इसके अलावा कुंभ मेले के दौरान भी रुड़की रेलवे स्टेशन की काफी बड़ी भूमिका रहती है। इस स्टेशन के पास गैस सिलेंडर मिलने को लेकर तरह-तरह के चर्चाएं हो रही हैं।

Hindi News / Lucknow / बड़ी साजिश! सैन्य छावनी के पास रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर, मची खलबली

ट्रेंडिंग वीडियो