scriptCM Yogi Reached Delhi: यूपी में सियासी घमासान के बीच दिल्ली पहुंचे सीएम योगी, भाजपा मुख्यालय की बैठक में क्या होगा? | CM Yogi reached Delhi PM Modi Rajnath meeting Deputy CM Brajesh Pathak and Keshav Prasad Maurya | Patrika News
लखनऊ

CM Yogi Reached Delhi: यूपी में सियासी घमासान के बीच दिल्ली पहुंचे सीएम योगी, भाजपा मुख्यालय की बैठक में क्या होगा?

CM Yogi Reached Delhi: उत्तर प्रदेश भाजपा में चल रही सियासी खींचतान के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंच गए हैं। शनिवार शाम को वह भाजपा मुख्यालय में शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बैठक में शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद यूपी में मचा सियासी घमासान शांत हो सकता है।

लखनऊJul 27, 2024 / 06:21 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi Reached Delhi: यूपी में सियासी घमासान के बीच दिल्ली पहुंचे सीएम योगी, भाजपा मुख्यालय की बैठक में क्या होगा?

यूपी में सियासी घमासान के बीच दिल्ली पहुंचे सीएम योगी, भाजपा मुख्यालय की बैठक में क्या होगा?

CM Yogi Reached Delhi: उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार और संगठन में आजकल अंतर्कलह दिखाई दे रही है। इसका उदाहरण सीएम योगी की बैठकों से दोनों डिप्टी सीएम ने दूरी बनाकर दिया है। इसी बीच सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि शनिवार शाम को यूपी के मुद्दे पर सीएम योगी के साथ दोनों डिप्टी सीएम की भाजपा हाईकमान के साथ बैठक होगी। इसमें यूपी के सियासी घमासान पर चर्चा होगी। ऐसे में कहा ये भी जा रहा है कि इस बैठक के बाद यूपी में चल रहा सियासी घमासान शांत हो जाएगा। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है। ये तो बाद में पता चलेगा। बहरहाल सीएम योगी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के बाद भाजपा हाईकमान के साथ बैठक करेंगे।

योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली

शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं। इस बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेता मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली में हैं। दिल्ली भाजपा मुख्यालय में शनिवार को नीति आयोग की बैठक के बाद बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक चल रही है। इस बैठक में बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हुए हैं।

उत्तर प्रदेश भाजपा में चल रही आपसी खींचतान

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 के बाद से उत्तर प्रदेश की राजनीति लगातार चर्चा में बनी हुई है। राज्य में बीजेपी की करारी हार लंबे समय तक सुर्खियों में रही। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं।
CM Yogi Reached Delhi: यूपी में सियासी घमासान के बीच दिल्ली पहुंचे सीएम योगी, भाजपा मुख्यालय की बैठक में क्या होगा?
कहा जा रहा है कि राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री (केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक) योगी आदित्यानथ से खुश नहीं हैं। इसी वजह से दोनों के बीच बातचीत नहीं हो रही है। केशव प्रसाद मौर्य सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के जरिए भी ऐसे बातें कह रहे हैं, जिनके कई अर्थ निकाले जा सकते हैं। इस बीच बीजेपी आलाकमान ने योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक तय की है, जिसमें उत्तर प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम भी शामिल होंगे।

सीएम योगी की बैठकों से दूर रहे दोनों डिप्टी सीएम

साल 2024 के लोकसभा चुनाव में साल 2019 की अपेक्षा उत्तर प्रदेश में भाजपा 33 सीट पर सिमट गई। सीएम योगी ने हार के कारणों की चर्चा की और पूरी रिपोर्ट बनाकर दिल्ली पहुंचे हैं। सीएम योगी की समीक्षा बैठकों से दोनों डिप्टी सीएम ने दूरी बनाए रखी। बीते दिनों जब लखनऊ में प्रयागराज मंडल के कार्यकर्ताओं की सीएम योगी के साथ समीक्षा बैठक थी, तो इसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शामिल नहीं हुए।
यह भी पढ़ें

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने विपक्ष को लेकर दिया बड़ा बयान, एक दिन के दौरे पर पहुंचे गोरखपुर

इसके बाद लखनऊ मंडल की बैठक में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शामिल नहीं हुए। इन दोनों बैठकों में दोनों नेताओं को बुलाया गया था। इसके बावजूद दोनों इसमें शामिल नहीं हुए। प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का कहना है कि संगठन नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी देता है। ऐसे में हो सकता है कि डिप्टी सीएम दूसरे कामों में व्यस्त रहने के कारण मीटिंग में नहीं पहुंचे हों। राज्य में योगी की सरकार एकजुट होकर काम कर रही है।

पीएम मोदी और अमित शाह के साथ योगी की मीटिंग

बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी और अमित शाह योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक करेंगे। जेपी नड्डा के साथ भी योगी आदित्यनाथ की बैठक हो सकती है। संगठन महामंत्री बीएल संतोष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस बैठक में रहेंगे। केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के भी इस मीटिंग में रहने की संभावना है। लंबे समय बाद ऐसा हो रहा है, जब योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक एक ही बैठक में शामलि हो रहे हैं। ऐसे में इस बैठक के बाद यूपी की सियासी खींचतान खत्म होने के आसार हैं।

Hindi News / Lucknow / CM Yogi Reached Delhi: यूपी में सियासी घमासान के बीच दिल्ली पहुंचे सीएम योगी, भाजपा मुख्यालय की बैठक में क्या होगा?

ट्रेंडिंग वीडियो