scriptयोगी कैबिनेट ने पास किए 43 प्रस्ताव, पेपर लीक पर एक करोड़ जुर्माना और इन अपराधों में नहीं मिलेगी जमानत | CM Yogi Cabinet Meeting 2024 update 43 proposals passed regarding paper leak | Patrika News
लखनऊ

योगी कैबिनेट ने पास किए 43 प्रस्ताव, पेपर लीक पर एक करोड़ जुर्माना और इन अपराधों में नहीं मिलेगी जमानत

CM Yogi Cabinet Meeting: सीएम योगी की अध्यक्षता में आज यानी 25 जून को कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें 43 प्रस्तावों को पास किया गया है।

लखनऊJun 25, 2024 / 02:29 pm

Sanjana Singh

CM Yogi Cabinet Meeting

CM Yogi Cabinet Meeting

CM Yogi Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 43 प्रस्तावों को पास किया गया है। इनमें पेपर लीक समेत दो अहम प्रस्ताव हैं। पहला अहम प्रस्ताव यह है कि पेपर लीक मामले में जो भी संस्था पकड़ी जाएगी उसे 1 करोड़ का जुर्माना और 2 साल का आजीवन कारावास का दंड मिलेगा। इसके अलावा, महिला, बच्चों और गैंगस्टर मामलों पर अग्रिम जमानत न मिलने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट ने मुहर लगाई है।

कैबिनेट में पास हुए ये अहम प्रस्ताव…

1. अयोध्या में टाटा सन द्वारा 650 करोड़ की लागत से मंदिर संग्रहालय बनाया जाएगा। 100 करोड़ का अन्य विकास कार्य होगा। पर्यटन विभाग 1 रुपए के लीज पर जमीन उपलब्ध कराएगा।
2. मुख्यमंत्री टूरिज्म फेलोशिप का प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है। इसमें अभ्यार्थियों को टेबलेट उपलब्ध कराया जाएगा।
3. शाकुंभरी देवी धाम की 0.369 हेक्टर की जमीन को पर्यटन विभाग को विकास के लिए दिया जाएगा। पर्यटन विभाग के बंद चल रहे आश्रय गृह को पीपीपी मॉडल पर 30 साल की लीज पर देंगे।
4. लखनऊ, प्रयागराज और कपिलवस्तु में पीपीपी मॉडल पर हैली पोर्ट बनाया जाएगा।
5. प्राचीन धरोहर को पीपीपी मॉडल पर रीयूज (बरसाना जल महल मथुरा, शुक्ला तालाब कानपुर ) करने का प्रस्ताव पास हुआ।

    Hindi News / Lucknow / योगी कैबिनेट ने पास किए 43 प्रस्ताव, पेपर लीक पर एक करोड़ जुर्माना और इन अपराधों में नहीं मिलेगी जमानत

    ट्रेंडिंग वीडियो