scriptCM योगी का बड़ा ऐलान, पैरा ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी  | Chief minister announced that player who got medal in paralympic 2024 will get government job | Patrika News
लखनऊ

CM योगी का बड़ा ऐलान, पैरा ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलंपिक और पैरालंपिक गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया। उन्होंने खिलाड़ियों को करोड़ों का चेक देते हुए सरकारी नौकरी देने की बात कही।

लखनऊOct 01, 2024 / 03:05 pm

Swati Tiwari

खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी

योगी आदित्यनाथ ने पेरिस-2024 में संपन्न ओलंपिक और पैरालंपिक गेम्स में मेडल लाकर देश को गौरवान्वित करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया। उन्होंने खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए का चेक दिया और साथ ही उन्होंने सरकारी नौकरी देने का वादा किया। सीएम योगी ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की नौकरियां भी इंतजार कर रही हैं।

सीएम योगी ने कही ये बात

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी के नेतृत्व में देश के अंदर खेल का जो माहौल बना है। उसका परिणाम आज हम सबको देखने को मिल रहा है। भारत वैश्विक खेल मंचों पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहा है। 
यह भी पढ़ें

दशहरा से पहले किसानों को मिलेगी सम्मान निधि! इस बार लिस्ट से बाहर हो जाएंगे इन लोगों के नाम

मेडल लाने वाले खिलाड़ियों की मिलेगी सरकारी नौकरी 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़े लक्ष्य को ध्यान में रखकर कार्य करना प्रारंभ किया है। इसके तहत अब हर ग्राम पंचायत में एक-एक खेल का मैदान और हर विकासखंड में एक-एक मिनी स्टेडियम का निर्माण करने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हम लोग हर वर्ष पुरुष वर्ग के लिए ‘लक्ष्मण पुरस्कार’ तथा महिला वर्ग के लिए ‘रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार’ देने की घोषणा की है। 

Hindi News / Lucknow / CM योगी का बड़ा ऐलान, पैरा ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी 

ट्रेंडिंग वीडियो