scriptBJP Candidate List: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, यूपी की बची सीटों पर घोषित हो सकते हैं उम्मीदवार | BJP Central Election Committee meeting candidates declared 29 lok sabha seats of UP | Patrika News
लखनऊ

BJP Candidate List: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, यूपी की बची सीटों पर घोषित हो सकते हैं उम्मीदवार

BJP UP List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी (BJP) केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक शनिवार 23 मार्च को होगी। इसमें यूपी की बची सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे।

लखनऊMar 23, 2024 / 07:33 pm

Aman Kumar Pandey

bjp_central_election_committee_meeting.jpg

BJP Central Election Committee meeting

BJP UP List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी (BJP) केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक शनिवार 23 मार्च को होगी। इस मीटिंग के बाद उत्तर प्रदेश की बची 24 समेत अन्य राज्यों के लिए भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जा सकती है। फिलहाल यूपी में अब तक भाजपा ने 51 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।
यह भी पढ़ें

आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, रामपुर सीट पर चर्चा संभव

अब तक भाजपा उम्मीदवारों की कुल चार लिस्ट जारी कर चुकी है, हालांकि बीजेपी की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 51 उम्मीदवारों का ऐलान हो गया था। शनिवार को होने वाली बीजेपी सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि 2024 का लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा। जिसकी शुरुआत 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के साथ होगी और एक जून को अंतिम यानी सातवें फेज की वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजों का ऐलान चार जून को किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने यूपी के लिए तय किए उम्मीदवार, वाराणसी में PM मोदी के सामने ये लड़ सकते हैं चुनाव

वहीं पहले चरण में उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर मतदान होंगे। उसमें से अभी चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए जाने बाकी हैं। पहले चरण के लिए नामांकन दायर करने की अंतिम तारीख 27 मार्च है। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी सीईसी की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश में बचे उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा हो जाएगी।

Hindi News/ Lucknow / BJP Candidate List: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, यूपी की बची सीटों पर घोषित हो सकते हैं उम्मीदवार

ट्रेंडिंग वीडियो