scriptAyodhya route desviar: भारी वाहनों को 23 जनवरी तक नहीं मिलेगी एंट्री, जरा संभाल कर | Ayodhya Route Desviar: Heavy vehicles will not be allowed to enter city till 23 January | Patrika News
लखनऊ

Ayodhya route desviar: भारी वाहनों को 23 जनवरी तक नहीं मिलेगी एंट्री, जरा संभाल कर

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चारो तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है, साथ ही अयोध्या से होकर गुजने वाली रोड पर डायवर्जन किया गया है।

लखनऊJan 21, 2024 / 10:23 am

Ritesh Singh

Ayodhya route desviar

Ayodhya route desviar

अयोध्या धाम में वीआईपी लगभग पहुंच चुके हैं,जो रह गए है वो आज शाम तक हर हालत में पहुंचने वाले हैं। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर वहां काफी भीड़ जमा होने वाली है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सुल्तानपुर से अयोध्या को जाने वाले रूट को शनिवार शाम 4 बजे से बंद कर दिया गया है। भारी वाहनों पर पूरी तरह रोक रहेगी।
यह भी पढ़ें

48 घंटे बाद नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, कोहरे-बूंदाबांदी के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट

एडीएम प्रशासन पंकज सिंह ने रूट डायवर्जन के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से 20 जनवरी की शाम 4 बजे से अयोध्या जाने वाली सीमाएं सील कर दी गई हैं।
अयोध्या की सीमाएं हुई सील
20, 21 और 22 जनवरी तक प्रतिबंध लागू रहेगा। उन्होंने बताया कि जिले की सीमा से रोडवेज बस समेत कोई भी वाहन अयोध्या की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाएगा। पास धारकों को ही केवल अयोध्या की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा।
उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ही जाने को मिलेगा

कोई विशेष जरूरत होगी तो उसके अनुसार प्रशासन उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अयोध्या जाने के लिए पास जारी कर सकता है। अयोध्या कार्यक्रम के चलते रूट डायवर्ट किए जाने को लेकर एक दिन पहले डीएम कृतिका ज्योत्सना व एसपी सोमेन बर्मा और सीडीओ अंकुर कौशिक ने डायवर्जन पाइंट का जायजा लिया था। उच्चाधिकारियों ने टाटिया नगर, कटका, कूरेभार व जमोली गेट का निरीक्षण किया। कूरेभार ब्लॉक में एक पार्किंग स्थल चयनित किया गया है।
सभी वाहनों को किया गया डायवर्जन
प्रशासनिक तौर पर जानकारी दी गई है कि हलियापुर से अयोध्या की ओर जाने वाले वाले वाहन कूरेभार होते हुए पीढ़ी-सेमरी होते हुए निकलेंगे। कूरेभार से अयोध्या जाने वाले सभी वाहन पीढ़ी की तरफ डायवर्ट होंगे जो सेमरी होकर गुजरेंगे। कटका से अयोध्या होकर जाने वाले सभी वाहन सेमरी की तरफ डायवर्ट किए गए हैं जो पीढ़ी सेमरी होकर गुजरेंगे। बीते 14 जनवरी से इन तीनों रूट पर भारी वाहनों को गुजारा जा रहा है।

Hindi News/ Lucknow / Ayodhya route desviar: भारी वाहनों को 23 जनवरी तक नहीं मिलेगी एंट्री, जरा संभाल कर

ट्रेंडिंग वीडियो