scriptअवध असम ट्रेन पटरी से उतरी  | Awadh Assam train derailed | Patrika News
लखनऊ

अवध असम ट्रेन पटरी से उतरी 

अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया।

लखनऊJun 17, 2015 / 12:55 pm

Juhi Mishra

train

train

लखनऊ। आलमनगर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की शाम साढ़े पांच बजे अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। हादसे उस समय हुआ जब रेलवे ट्रैक पर दो साड़ के आपस में लड़ रहे थे। ट्रेन ड्राइवर शेर सिंह ट्रैक पर साड़ देख हार्न देते हुए ट्रेन को रोकने की कोशिश की। इस बीच एक साड़ ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे एक एसएलआर बोगी पटरी से उतरी गई। बाकी ट्रेन में बैठे यात्री सुरक्षित थे। ट्रेन 15910 गुहाटी से असम जा रही थी। इस ट्रेन को शाम छह बजे चारबाग स्टेशन आना था। 

इसके पहले आलमनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर दो साड़ आपस में लड़ते वक्त ट्रैक पर आ गए। इस बीच चलती ट्रेन की चपेट में साड़ के आने से ट्रेन की एसएलआर बोगी पटरी से उतरा तो उसमें बैठे यात्री भी सहम गए। ट्रेन रुकते ही यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। इस दौरान बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बचा। 

उत्तर रेलवे के कंट्रोल रूम को सूचना मिलते ही रेलवे के इंजीनियर पूरी तैयारी के साथ घटना स्थल पहुंच गए। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन के कोच को रेलवे ट्रैक पर लाया गया। शाम साढ़े सात बजे ट्रेन को रवाना किया गया। ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतरने की सूचना से अधिकारियों में हड़कंम मच गया। ट्रेन हादसे से निपटने के लिए रेलवे की दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर पहुंच गई। जहां रेलवे चिकित्सा दल पर मौके पर पहुंच गया। हालांकि एक बोगी पटरी से उतरने के बाद यात्री सुरक्षित थे।

Hindi News / Lucknow / अवध असम ट्रेन पटरी से उतरी 

ट्रेंडिंग वीडियो