scriptAnnual Function: लखनऊ में मैक एनीमेशन ने मनाया “क्लैश ऑफ क्रिएटिविटी” का चौथा वार्षिक समारोह | Annual Function: MAC Animation celebrates 4th Annual Clash of Creativity in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

Annual Function: लखनऊ में मैक एनीमेशन ने मनाया “क्लैश ऑफ क्रिएटिविटी” का चौथा वार्षिक समारोह

Annual Function: मैक एनीमेशन ने मनाया “क्लैश ऑफ क्रिएटिविटी” का चौथा वार्षिक समारोह। जिसमें बच्चों ने अपने कई रंगारंग कार्यक्रम पेश किये। आइये देखते है एक झलक।  

लखनऊSep 21, 2024 / 10:46 am

Ritesh Singh

Mack Animation

Mack Animation

Annual Function: लखनऊ में मैक एनीमेशन ने “क्लैश ऑफ क्रिएटिविटी” के चौथे वार्षिक समारोह का सफल आयोजन किया, जिसमें मैक लखनऊ और कानपुर के लगभग 800 बच्चों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करना और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच प्रदान करना था।
यह भी पढ़ें

Education News: यूपी डीएलएड 2024 में ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए खास नियम

इस समारोह का आयोजन लखनऊ के संगीत नाट्य अकादमी में किया गया, जिसमें मैक के राष्ट्रीय शैक्षणिक प्रमुख प्रदीप सावंत, राष्ट्रीय व्यवसाय प्रमुख अमित दुआ और मैक दिल्ली के निदेशक माधव ओझा ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। मैक लखनऊ और कानपुर के निदेशक रमन शर्मा ने अपनी टीम के साथ मिलकर इस सफल आयोजन को संभव बनाया, जिसमें बिजेंद्र कुशवाहा, हिमांशु सिन्हा, अभिषेक शुक्ला, रामदत्त मौर्या, रमा सावंत, अतीत सिंह, प्रभात रंजन मिश्रा, देवांगशू मल्खान्डी और आशीष चौरसिया शामिल थे।
Mack Animation

प्रतियोगिता की श्रेणियां

प्रतियोगिता में विभिन्न श्रेणियों का आयोजन किया गया, जिसमें कंपोजिटिंग, एडिटिंग, सीजी लाइटिंग, थ्रीडी मॉडलिंग, डिजिटल पेंटिंग और मोशन ग्राफिक्स जैसी विधाएं शामिल थीं। बच्चों ने अपनी रचनात्मकता का भरपूर प्रदर्शन किया, और उनके काम को देखकर उपस्थित सभी लोगों ने उनकी सराहना की।

पूर्व छात्रों का सम्मान

इस वार्षिक समारोह में पिछले वर्षों में पास आउट हुए छात्रों को भी एलुमिनी के रूप में सम्मानित किया गया, जिससे उन्हें अपने कार्यों के प्रति गर्व महसूस हुआ। यह न केवल उन छात्रों के लिए प्रेरणा थी, बल्कि वर्तमान में पढ़ रहे छात्रों के लिए भी एक मार्गदर्शक का काम कर रही थी।

रचनात्मकता का उत्सव

मैक एनीमेशन ने इस समारोह को एक रचनात्मकता के उत्सव के रूप में मनाया, जिसमें न केवल प्रतियोगिता बल्कि विभिन्न कार्यशालाएं और सेमिनार भी आयोजित किए गए। ये गतिविधियां बच्चों को अपने कौशल को निखारने और नई तकनीकों को सीखने का अवसर प्रदान करती हैं।
Mack Animation

सकारात्मक प्रतिक्रिया

इस समारोह ने न केवल बच्चों को अपने हुनर को दिखाने का मौका दिया, बल्कि यह मैक एनीमेशन की पहचान को और मजबूत बनाने का कार्य भी किया। सभी उपस्थित लोगों ने इस आयोजन की सराहना की और इसे भविष्य में और बड़े स्तर पर आयोजित करने की इच्छा व्यक्त की।
यह भी पढ़ें

 UP Police Recruitment: पुलिसकर्मियों के आश्रितों की शारीरिक दक्षता परीक्षा: 3 अक्टूबर से होगी शुरू

“क्लैश ऑफ क्रिएटिविटी” का यह वार्षिक समारोह एक अद्वितीय अनुभव था, जिसने बच्चों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया और उन्हें अपने सपनों को साकार करने का एक प्लेटफॉर्म प्रदान किया। ऐसे आयोजनों से न केवल छात्रों में आत्मविश्वास बढ़ता है, बल्कि वे अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता की ओर भी अग्रसर होते हैं।

Hindi News / Lucknow / Annual Function: लखनऊ में मैक एनीमेशन ने मनाया “क्लैश ऑफ क्रिएटिविटी” का चौथा वार्षिक समारोह

ट्रेंडिंग वीडियो