scriptवोट देने से दलित को रोका व किया बेइज्जत, वोटर को रोता देख अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान | Akhilesh yadav statement over Dalit stopped to vote and humiliated | Patrika News
लखनऊ

वोट देने से दलित को रोका व किया बेइज्जत, वोटर को रोता देख अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान

दलितों को वोट करने से रोके जाने व बेइज्जत किए जाने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

लखनऊApr 11, 2019 / 06:58 pm

Abhishek Gupta

Akhilesh

Akhilesh

लखनऊ. दलितों को वोट करने से रोके जाने व बेइज्जत किए जाने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। गुरुवार को पश्चिम यूपी की 8 संसदीय सीटों पर हुए मतदान के दौरान कई गड़बड़ियां देखने को मिली है। तो कहीं-कहीं तो मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक पहुंचने से रोका गया। इन्हीं में से एक पीड़ित का वीडिया सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ट्वीट किया व बड़ा बयान दिया है। वीडियो में एक दलित, वोट डालने से मना किए जाने व बेईज्जत किए जाने के कारण पोलिंग बूथ के बाहर रोता हुआ दिखाई दे रहा है।
ये भी पढ़ें- स्मृति ईरानी ने किया नामांकन, आय को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, 2014 की तुलना में बढ़ी, लेकिन पिछले साल से घटी उनकी आय

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट-

इसी वीडियो को सोशल मीडिया ट्विटर पर अखिलेश यादव ने शेयर करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दलित भाइयों व बहनों को वोट डालने से रोकना जुर्म है और पाप भी। जुर्म, क्योंकि मतदान हर नागरिक का बुनियादी अधिकार है। पाप, क्योंकि केवल मतदान ही लोगों के सब फ़र्क़ एक दिन के लिए मिटा देता है। अब भाजपा के नेता खुलकर कह रहे हैं कि यह देश सबका नहीं है और लोगों में नफ़रत फैला रहे हैं।
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1116296376600735744?ref_src=twsrc%5Etfw
बसपा ने भी कि चुनाव आयोग से शिकायत-

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी की ओर इश मामले को लेकर चुनाव आयोग को शिकायती पत्र लिखा गया और आयोग से हस्तक्षेप करने की मांग की। पत्र में कहा गया है कि उच्च स्तर के लोगों के दबाव में दलितों को पुलिस द्वारा वोट डालने व रोका जा रहा है। चुनाव आयोग ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों से इससे जुडी़ रिपोर्ट मांगी है।

Hindi News/ Lucknow / वोट देने से दलित को रोका व किया बेइज्जत, वोटर को रोता देख अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो