scriptमहाराष्ट्र में अखिलेश यादव की सियासी चाल, इन चार सीटों पर उतारे उम्मीदवार | Akhilesh Yadav political move in Maharashtra see Samajwadi Party Candidates List on these four seats | Patrika News
लखनऊ

महाराष्ट्र में अखिलेश यादव की सियासी चाल, इन चार सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Akhilesh Yadav in Maharashtra: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने महाविकास आघाड़ी से बातचीत के बीच चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। आइए देखते हैं कि किस प्रत्याशी को कहां से टिकट मिला है…

लखनऊOct 20, 2024 / 11:16 am

Sanjana Singh

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

Samajwadi Party Candidates List in Maharashtra: उत्तर प्रदेश के बाद अब समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में अपना दबदबा बनाने की कोशिश में लगी हुई है। सपा ने अब कांग्रेस पर सीटों को लेकर दबाव बढ़ा दिया है। सपा ने अपनी ओर से चार सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बता दें कि यह चार सीटें कांग्रेस से मांगी गई 12 सीटों की सूची में शामिल हैं।

सपा ने किसको कहां से दिया टिकट

महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अबू आजमी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट कर कहा, “आज मालेगांव PDA जनसभा से सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा अब तक सपा के 4 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है – 1) मानखुर्द शिवाजी नगर से अबू आसिम आज़मी, 2) भिवंडी पूर्व से रईस शेख, 3) भिवंडी पश्चिम से रियाज आज़मी और 4) मालेगांव से शाने हिंद।”

उन्होंने आगे कहा, “सपा की महाविकास आघाड़ी से मांग सिर्फ उन्ही सीटों की है जिस पर सपा मजबूत है और चुनकर आने की ताकत रखती है। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की महाविकास आघाडी के नेताओं से बात जारी है और जल्द ही सपा के अन्य सीटों के प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे।”
यह भी पढ़ें

यूपी में अब नहीं बिकेगी शराब! योगी सरकार के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र दौरे पर अखिलेश यादव

आपको बता दें कि सपा प्रमुख और कन्नौज सांसद अखिलेश यादव इन दिनों महाराष्ट्र के दौरे पर हैं, जहां विपक्ष इंडिया -गठबंधन के महाराष्ट्र आघाडी के साथ उनके बातचीत का क्रम जारी है। एक तरफ सपा महाराष्ट्र विकास अघाड़ी से बातचीत कर रही है, वहीं एक-एक करके अपने प्रत्याशी भी उतार रही है। 
यह भी पढ़ें

काशी को PM Modi का दिवाली गिफ्ट, आई हॉस्पिटल समेत आम जनता को देंगे कई बड़े उपहार

दो सीटों पर पहले से ही है सपा का दबदबा

दो दिन में अखिलेश यादव ने दो मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर जनसभाएं की और कहा कि यह दोनों सीटें सपा ही जीतेगी। चार सीटों में सपा की दो सीटें पिछली बार की जीती हुई हैं। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा विधानसभा चुनाव के विपरीत सपा का रुख खासा बदला हुआ है और वह महाराष्ट्र को लेकर कोई त्याग का संकेत नहीं दे रहे हैं। वहीं,  वह कांग्रेस को संकेत दे रहे हैं कि वह हरियाणा चुनाव वाली गलती न करें। 

Hindi News / Lucknow / महाराष्ट्र में अखिलेश यादव की सियासी चाल, इन चार सीटों पर उतारे उम्मीदवार

ट्रेंडिंग वीडियो